Move to Jagran APP

युद्धस्तर पर कराएं आधार सी¨डग

फोटो 6 और 7 सर्व शिक्षा अभियान की योजनाओं पर हुई कार्यशाला शिक्षकों ने बतायी समस्या, बैंक

By Edited By: Published: Wed, 18 Jan 2017 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2017 01:01 AM (IST)
युद्धस्तर पर कराएं आधार सी¨डग
युद्धस्तर पर कराएं आधार सी¨डग

फोटो 6 और 7

loksabha election banner

सर्व शिक्षा अभियान की योजनाओं पर हुई कार्यशाला

शिक्षकों ने बतायी समस्या, बैंक और कल्याण विभाग के बीच फंसी छात्रवृत्ति की राशि

संवाद सूत्र, गोड्डा : सर्व शिक्षा अभियान के तहत चल रही योजनाओं की समीक्षा के लिए बेथेल मिशन स्कूल में मंगलवार को कार्यशाला हुई। इसमें बीईईओ, बीपीओ, स्कूलों के सचिव, बीआरपी-सीआरपी आदि शामिल हुए। इसमें मुख्य रूप से डीएसई अशोक कुमार झा और एलडीएम आर के सिन्हा उपस्थित हुए। डीएसई ने योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि आधार, बैंक खाता, आधार सी¨डग योजना चल रही है लेकिन इतने दिन गुजर जाने के बाद भी आधार सी¨डग की स्थिति अच्छी नहीं है। जिले में मात्र 56.43 प्रतिशत ही काम पूरा हुआ है। आधार सी¨डग 85 प्रतिशत और खाता खोलने का काम 86.2 प्रतिशत हुआ है। उन्होंने 15 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यह इसे जल्द से जल्द 100 प्रतिशत करें ताकि रिपोर्ट राज्य को समर्पित की जा सके। कार्यक्रम का संचालन करते हुए प्रभारी अतिरिक्त कार्यक्रम पदाधिकारी शंभु दत्त मिश्र ने शून्य ड्राप आउट, विद्यालय ग्रे¨डग, सक्षम है हम, छात्र श्रृंखला, स्वास्थ्य शिविर आदि पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि 19 जनवरी को पोड़ैयाहाट से ठाकुरगंगटी तक छात्र श्रृंखला बनाई जानी है। इसकी तैयारी अब अंतिम चरण में है। सभी स्कूल के शिक्षक अपने बच्चों को लेकर निर्धारित समय तक पहुंच जाएं।

चिह्नित बैंक को भेजा जाएगा पत्र : कार्यशाला में विभिन्न विद्यालय के कई शिक्षक व बीआरपी-सीआरपी ने बैंक कर्मियों की मनमानी की बात रखी। इसपर एलडीएम आरके सिन्हा ने कहा कि जहां से भी ऐसी शिकायत आ रही है उसके बारे में लिखित दें। इसमें किसी भी प्रकार की अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि आधार सी¨डग बैंक को ही करना है। इसमें विभाग को जहां तक सहयोग चाहिए उन्हें मिलेगा। वहीं स्कूल सचिवों ने कहा कि ऐसे भी बच्चे हैं जिनका नाम निजी विद्यालय में है। अगर उनका नाम वहां से काटते हैं तो उनके अभिभावक उन दबाव भी बनाते हैं। डीएसई ने अश्वासन दिया कि वे अपने स्तर से निजी विद्यालय को देख लेंगे। मौके पर एपीओ अनिल हांसदा, लिपिक जमील अंसारी, बीईईओ बाहा बसंत मरांडी, कृष्णा दास, जियारूल इस्लाम आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.