Move to Jagran APP

बैंक हड़ताल से करोड़ों का कारोबार बाधित

गोड्डा: युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (युएफबीयू) द्वारा आहूत बंद का शुक्रवार को जिले में व्यापक अस

By Edited By: Published: Fri, 29 Jul 2016 05:23 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jul 2016 05:23 PM (IST)
बैंक हड़ताल से करोड़ों का कारोबार बाधित

गोड्डा: युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (युएफबीयू) द्वारा आहूत बंद का शुक्रवार को जिले में व्यापक असर रहा। जिले में लगभग 75 राष्ट्रीयकृत बैंकों की शाखाएं शुक्रवार को बंद रहीं। इससे जिले को लगभग करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ। लीड बैंक मैनेजर (एलडीएम) आर के सिन्हा ने बताया कि बंद के दायरे में 39 स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शाखा सहित बैंक ऑफ इंडिया,सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इलाहाबाद बैंक, पंजाब नेशनल बैंक,युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया,आइडीबीआइ बैंक आदि की शाखा शामिल थी। हालांकि बंद के दायरे में ग्रामीण वनांचल बैंक नहीं था। लेकिन इन बैंकों में केवल नकदी जमा होने का ही काम हुआ,राशि के अभाव में भुगतान का काम लगभग ठप रहा। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि बैंक बंद रहने से जिले में लगभग 70 करोड़ रुपये का कारोबार प्रभावित हुआ है। संघ के स्थानीय नेता ने सरकार द्वारा बैं¨कग सुधार को बैंक कर्मी विरुद्ध नीति बताया। उन्होंने सरकार से अपने फैसले पर पुन: विचार करने की मांग की है।

loksabha election banner

------------

निराश हो लौटे उपभोक्ता:

हड़ताल की जानकारी नहीं होने के कारण कई उपभोक्ता संबंधित बैंक शाखा पहुंचे,लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी। हटिया चौक स्थित एसबीआइ शाखा पहुंचे नहर चौक के सलीम अंसारी, लोहिया नगर की नीतू झा,प्रोफेसर कॉलोनी के अजय कुमार आदि ने बताया कि बैंक बंद होने की जानकारी उन्हें नहीं थी। कई किमी से चलकर यहां आये हैं। पैसे की सख्त जरूरत है। जब यहां आया तो पता चला कि बैंक बंद है। कई जगह एटीएम खुले है,लेकिन उसमें राशि नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.