Move to Jagran APP

ताला मराडी के बेटे से शादी से इन्कार

गोड्डा : पथरगामा प्रखंड के तरडीहा गांव निवासी सुरेश हांसदा की पुत्री ममता हांसदा ने निजी कारणों स

By Edited By: Published: Mon, 27 Jun 2016 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2016 01:01 AM (IST)
ताला मराडी के बेटे से शादी से इन्कार

गोड्डा : पथरगामा प्रखंड के तरडीहा गांव निवासी सुरेश हांसदा की पुत्री ममता हांसदा ने निजी कारणों से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी के बेटे मुन्ना मरांडी से शादी से इन्कार कर दिया है। शादी 27 जून को तरडीहा में होनी थी। इसके लिए वहां के मेला मैदान में भव्य पंडाल भी बनाया जा रहा था लेकिन लड़की के इन्कार करने के बाद अब पंडाल को खोल दिया गया है।

loksabha election banner

उधर, ताला मरांडी की ओर से शादी का हजारों कार्ड बांटा जा चुका है। 29 को होनेवाले प्रीतिभोज में मुख्यमंत्री रघुवर दास को भी शामिल होना है। इसे देखते हुए ताला मरांडी ने सुरेश हांसदा के साढू ताला बाबू उर्फ भग्गन बास्की की चौथी पुत्री रीतू बास्की से बेटे की शादी को मंजूरी दे दी है। अब भग्गन बास्की के महागामा ईश्वर नगर स्थित आवास पर शादी की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। सुरेश हांदसा ईसीएल में कार्यरत हैं। उनके साढू भी वहीं कार्यरत हैं। शादी रद होने के बाद तरडीहा स्थित सुरेश हांसदा के घर में सन्नाटा है। गांव से सभी लोग ऊर्जानगर स्थित आवास चले गए हैं। इस मामले में गांव में कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। ममता के दादा शमेल हांसदा कहते हैं कि लड़की ने अपनी मर्जी से शादी से इन्कार कर दिया है। ग्रामीण व अधिवक्ता मुनीलाल हांसदा कहते है कि ताला मरांडी के बेटे से ममता की शादी तय हो चुकी थी। 25 जून को तिलक के लिए जाना था लेकिन 24 जून को जानकारी मिली कि अब वहां शादी नहीं होगी। हालांकि, शादी न होने के कारणों से वे अनभिज्ञता जताते हैं। उधर, भग्गन बास्की शादी की तैयारी में जुटे हुए हैं। पूछने पर शादी होने की बात तो स्वीकार करते हैं लेकिन विशेष कुछ भी बताने से इन्कार करते हैं। बन रहे पंडाल का फोटो लेने से भी मना करते हैं। कहते हैं कि ममता के इन्कार करने के बाद उनके साढू ने उनसे संपर्क किया और अपनी बेटी की शादी मुन्ना मरांडी के साथ करने का प्रस्ताव दिया जिसपर वे तैयार हो गए। बराती में कई गण्यमान्य लोगों के आने की बात कहने पर वे कहते हैं कि तैयारी का बहुत ज्यादा समय नहीं मिल पाया। 24 जून को बात हुई जिसके बाद तैयारी चल रही है। अतिथियों के लिए सिमरा स्थित वन वभाग के डाकबंगला में भव्य पंडाल बनाया जा रहा है।

-----------

सातवीं में पढ़ती है रीतू

गोड्डा : ताला मरांडी के बेटे मुन्ना मरांडी की शादी जिस रीतू बास्की से हो रही है वह भग्ग्न बास्की की चौथी बेटी है। वह एसडीएन एकेडमी महागामा में कक्षा सात में पढ़ती है। भग्ग्न बास्की की कुल चार बेटी व एक बेटा है। बेटा सबसे छोटा है। हालांकि, रीतू से बड़ी तीनों बहनों की अभी शादी नहीं हुई है।

------------------

छात्रा ने लगाया था यौन शोषण का आरोप

गोड्डा : बोआरीजोर थाना क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की ने प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी आनंदा ¨सह की अदालत में 24 जून को परिवाद पत्र दायर कर ताला मरांडी के पुत्र मुन्ना मरांडी पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। लड़की का कहना है कि मुन्ना मरांडी ने शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाया। लड़की का कहना है कि विधानसभा चुनाव के दौरान मुन्ना मरांडी से उसकी दोस्ती हुई। इसके बाद वह लगातार मिलने लगा। लेकिन अब वह शादी से इन्कार कर रहा है। पुलिस लाइन ने मामले को बोआरीजोर थाना को भेज दिया है। हालांकि, बोआरीजोर थाना प्रभारी योगेंद्र प्रसाद का कहना है कि परिवाद पत्र की कॉपी उन्हें अब तक नहीं मिली है। एसपी संजीव कुमार का कहना है कि इस तरह का कोई मामला संज्ञान में नहीं आया है। मामला सामने आने पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

-----------------

अभी शादी की तैयारी में व्यस्त हूं। अगर परिवाद पत्र दायर किया गया है तो पुलिस उसकी जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करेगी। अगर मेरा बेटा दोषी नहीं हुआ तो संबंधित लोगों पर मानहानि का मुकदमा दायर किया जाएगा। मेरी लोकप्रियता से विरोधी घबरा गए हैं और बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं।

ताला मरांडी, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा।

-------

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी के पुत्र पर लगे आरोप की जांच और कार्रवाई होने चाहिए। इस मामले में लीपापोती या घालमेल किया गया तो झामुमो चुप नहीं बैठेगा।

-- हेमंत सोरेन, पूर्व मुंख्यमंत्री

------------

ऐसे किसी मामले की मुझे जानकारी नहीं है। मामला सामने आने पर जाच की जाएगी।

- संजीव कुमार, पुलिस अधीक्षक, गोड्डा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.