Move to Jagran APP

अनुमंडल के लिए तीसरी बार आमरण-अनशन

By Edited By: Published: Fri, 01 Aug 2014 08:13 PM (IST)Updated: Fri, 01 Aug 2014 08:13 PM (IST)
अनुमंडल के लिए तीसरी बार आमरण-अनशन

गोड्डा : महागामा को अनुमंडल बनाने सहित दो मांगों के समर्थन में शुक्रवार से शहीद स्मारक स्थल पर सुरेंद्र मोहन केशरी ने तीसरी बार अनिश्चितकालीन आमरण-अनशन शुरू किया। पहले वह दो बार प्रखंड स्तर पर अनशन कर चुके हैं।

prime article banner

केशरी ने कहा कि महागामा को अनुमंडल बनाने की मांग वर्षो से की जा रही है लेकिन सरकार निर्णय लेने में अक्षम साबित हो रही है। सारी आहर्ता पूरी करने के बाद भी महागामा को अनुमंडल का दर्जा नहीं देना, क्षेत्र की जनता के साथ अन्याय है। क्षेत्र का सिर्फ दोहन व शोषण किया जा रहा हे। केशरी ने कहा कि जिस क्षेत्र की धरती के गर्भ मे कोयले के आकूत संपदा हो और वहां के लोगों को जलावन के लिए भटकना पड़े तो यह सबसे दुर्भाग्य है। जिलेवासियों को जलावन के लिए कोयला उपलब्ध कराने को लेकर कई बार योजनाएं बनायी गई। प्रशासन ने सरकारी कोयला डिपो खोलने का आश्वासन दिया था लेकिन कुछ नहीं हुआ। कहा कि जबतक डिपो के माध्यम से जिले की जनता को एनटीपीसी को जिस दर से दिया जा रहा है उस दर से जलावन उपलब्ध नहीं कराया जाता व महागामा को अनुमंडल का दर्जा नहीं दिया जाता तबतक आमरण अनशन जारी रहेगा। केसरी के साथ आमरण अनशन स्थल पर अमरजीत सिंह, दिलीप गोस्वामी, जवाहरलाल साह, मुस्तकीम आलम, अब्दुल आदि सहयोगी के तौर पर उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.