Move to Jagran APP

भारी वाहनों से एनएच के दो पुल क्षतिग्रस्त

By Edited By: Published: Sun, 20 Jul 2014 07:38 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jul 2014 07:38 PM (IST)
भारी वाहनों से एनएच के दो पुल क्षतिग्रस्त

गोड्डा/पथरगामा : पीरपैंती-गोड्डा मुख्य मार्ग एनएच-133 पर पथरगामा एवं पोड़ैयाहाट के पास भारी वाहन के परिचालन के कारण पुल क्षतिग्रस्त हो चुका है। इस संबंध में राष्ट्रीय उच्च पथ प्रमंडल देवघर ने पथरगामा के सापिन नदी पर पुल क्षतिग्रस्त होने से संबंधित बोर्ड लगा दिया कि दस टन से अधिक का भार लेकर जाने वाले पुल से नहंी जा सकते हैं। आदेश के बावजूद भी इस रास्ते से भारी वाहनों का आवागमन जारी है।

loksabha election banner

भागलपुर का पुल टूटा, गोड्डा पर भार : भारी वाहन के परिचालन के कारण भागलपुर प्रशासन ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से एकचारी के पास क्षतिग्रस्त पुल पर बैरियर लगा रखा है। इससे भारी वाहन का परिचालन गोड्डा होकर हो रहा है। अब गोड्डा में भी पथरगामा और पोडै़याहाट के पुल को भारी वाहनों के लिए असुरक्षित घोषित कर दिया गया है। ऐसे में इन दोनों पुलों की मरम्मत को लेकर जल्दी ही पहल नहीं हुई तो कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

-------

पुल की स्थिति को देखते हुए दोनों जगहों पर सूचना पट्ट लगा दिया गया है। अधिकतम दस टन क्षमता के वाहन ही पार हो सकते हैं। बीस-चालीस टन क्षमता के वाहन चलते हैं तो कभी भी पुल टूट सकता है। भागलपुर में पुल क्षतिग्रस्त होने के कारण इस रूट पर लोड बढ़ा है।

- ए.ठाकुर, कार्यपालक अभियंता, राष्ट्रीय उच्च पथ प्रमंडल देवघर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.