Move to Jagran APP

नप बोर्ड की बैठक में हंगामा, बहिष्कार

गिरिडीह : नगर परिषद बोर्ड की बैठक गुरुवार को नगर परिषद सभागार में हुई। बैठक में जमकर हंगामा हुआ। पार

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 May 2017 11:24 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2017 11:24 PM (IST)
नप बोर्ड की बैठक में हंगामा, बहिष्कार
नप बोर्ड की बैठक में हंगामा, बहिष्कार

गिरिडीह : नगर परिषद बोर्ड की बैठक गुरुवार को नगर परिषद सभागार में हुई। बैठक में जमकर हंगामा हुआ। पार्षद सुमित कुमार ने नक्शा बनाने समेत अन्य कार्यो में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठा कर माहौल गरमा दिया। वहीं अधिकारियों द्वारा मान-सम्मान नहीं देने एवं आवश्यक जानकारी नहीं देने का आरोप लगाकर उपाध्यक्ष राकेश मोदी ने बैठक का बहिष्कार कर दिया। उनके साथ चंद्रदेव यादव भी निकल गए, लेकिन उन्होंने सफाई दी कि वे बहिष्कार नहीं कर रहे हैं बल्कि निजी कारणों से जा रहे हैं।

loksabha election banner

अध्यक्ष दिनेश यादव की अध्यक्षता में जैसे ही बैठक शुरू हुई उपाध्यक्ष राकेश मोदी ने कहा कि चार माह से चल रही योजनाओं की जानकारी उन्होंने पत्र लिखकर मांगी थी, लेकिन अबतक नहीं दी गई। उनकी अनदेखी की जाती है। मान-सम्मान की लड़ाई वे लड़ेंगे। यदि ऐसा नहीं हुआ तो वे इस्तीफा भी दे सकते हैं। इतना कहकर वे बैठक से निकल गए। वहीं सुमित कुमार ने आरोप लगाया कि नक्शा निष्पादन में भ्रष्टाचार का खेल चल रहा है। तारकेश्वर प्रसाद नामक आर्किटेक्ट ने एक लाभुक से इसके लिए 25 हजार रुपये की मांग की है। सुमित का दूसरे सदस्यों ने भी साथ दिया। इससे काफी देर तक हंगामा होता रहा। अंत में कार्यपालक पदाधिकारी राजीव मिश्रा ने मामले की जांच कराकर दोषी पाए जाने पर कार्रवाई करने की बात कही। हंगामे की बीच 11 एजेंडा पर चर्चा हुई और अधिकांश पर मुहर लगा दी गई।

------------------------

उपाध्यक्ष को दायरे में रहने की जरूरत: बैठक में योजनाओं को पारित करने की घोषणा करते हुए उपाध्यक्ष दिनेश यादव ने कहा कि उपाध्यक्ष हों या कोई भी, सभी को दायरे में रहना चाहिए। जहां तक उपाध्यक्ष के मान-सम्मान का सवाल है तो उन्हें पूरा मान-सम्मान मिलना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि उपाध्यक्ष जो भी जानकारी मांगते हैं, उन्हें उपलब्ध कराया जाएगा।

------------------------

लिए गए महत्वपूर्ण फैसले

- 413 प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति, तीन माह में बनेंगे 1102 आवास

-दो सौ अतिरिक्त चापाकल लगाए जाएंगे

-खंडोली जलापूर्ति योजना की टंकी व पाइप की होगी सफाई

-रमजान के दौरान पर्याप्त मात्रा में होगी जलापूर्ति, चलेगा स्वच्छता अभियान

-अगली बैठक के पूर्व होगी सभी लंबित नक्शे का निष्पादन

-ऑन लाइन नक्शे के लिए आठ कंसलटेंट हो चुके हैं नियुक्त

-अब तक 102 नक्शे का हो चुका है निष्पादन

-62 नए दुकानों का होगा निर्माण

-डेली मार्केट के 48 दुकानों में 12 सब्जी एवं 12 मीट, मुर्गा, मछली व अंडा व्यवसायियों के लिए होगा आरक्षित

-योजनाओं के लिए सरकारी को भेजा जाएगा बजट का प्रस्ताव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.