Move to Jagran APP

खिजरसोता का स्वास्थ्य केंद्र बदहाल

खोरीमहुआ (गिरिडीह) : धनवार प्रखंड के परसन पंचायत अंतर्गत ग्राम खिजरसोता में परिवार कल्याण उपकेंद्र भ

By Edited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2017 01:01 AM (IST)
खिजरसोता का स्वास्थ्य केंद्र बदहाल
खिजरसोता का स्वास्थ्य केंद्र बदहाल

खोरीमहुआ (गिरिडीह) : धनवार प्रखंड के परसन पंचायत अंतर्गत ग्राम खिजरसोता में परिवार कल्याण उपकेंद्र भवन सिर्फ दिखावे का है। इस स्वास्थ्य उपकेंद्र में न तो चिकित्सक नजर आते हैं और न ही कोई कर्मचारी। यह स्वास्थ्य उपकेंद्र फिलहाल भगवान भरोसे चल रहा है।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने बताया कि करीब तीन वर्ष पूर्व यहां परिवार कल्याण उपकेंद्र बनने की घोषणा होने से लोग काफी खुश हुए थे। उन्हें लगा कि इलाज के लिए अब दूर नहीं जाना होगा। लेकिन, इमारत बनने के बाद यहां के लोग चिकित्सक की प्रतीक्षा करते रह गए। मोदी सेना खिजरसोता इकाई के नेतृत्व में स्वास्थ्य उपकेंद्र में सुविधाएं बहाल करने को लेकर ग्रामीणों ने हस्ताक्षर अभियान चलाया है। युवक घूम-घूमकर ग्रामीणों से हस्ताक्षर करवा रहे हैं। ग्रामीणों में इस बात को लेकर काफी आक्रोश है कि कोई भी इस अस्पताल की सुध लेने क्यों नहीं आता है। ग्रामीण अब आर-पार की लड़ाई का मन बना चुके हैं।

ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर स्वास्थ्य उपकेंद्र को शीघ्र सक्रिय नहीं किया गया और यहां स्वास्थ्य सुविधाएं बहाल नहीं की गयी तो वे आंदोलन करने को बाध्य होंगे। इस स्वास्थ्य उपकेंद्र की स्थिति वाकई बदहाल हो चुकी है और रखरखाव के अभाव में भवन भी बिलकुल जर्जर हो चुका है। अस्पताल में लटक रहे ताले के जंग को देखकर यह अंदाजा लगाना कतई मुश्किल नहीं है कि स्वास्थ्य विभाग इस स्वास्थ्य केंद्र के प्रति कितनी लापरवाही बरत रहा है।

भाजपा महामंत्री विवेक विकास ने कहा कि इस मामले को वे स्थानीय सांसद के समक्ष रखते हुए लापरवाह चिकित्सकों के खिलाफ कार्यवाई करने की मांग करेंगे। मौके पर ग्रामीण सिकंदर वर्मा, मनोज पासवान, दिलीप यादव, रंजीत यादव, दीपक राम, संजय पंडित, ¨पटू सिन्हा, संजय राम, शंकर राम, उमेश यादव, रोहित पासवान, लक्ष्मण राम, दीना पासवान, द्वारिका राम आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.