Move to Jagran APP

शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटाया

गिरिडीह : नगर पर्षद क्षेत्रे की विभिन्न सड़कों का अतिक्रमण कर लगाए गए ठेला व सब्जीवालों को मंगलवार को

By Edited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 07:12 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 07:12 PM (IST)
शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटाया
शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटाया

गिरिडीह : नगर पर्षद क्षेत्रे की विभिन्न सड़कों का अतिक्रमण कर लगाए गए ठेला व सब्जीवालों को मंगलवार को हटा दिया गया। नप के राजेश अग्रवाल के नेतृत्व में हटाए गए अतिक्रमण दो दुकानदारों पर आर्थिक दंड भी लगा। सभी दुकानदारों को मकतपुर स्थित सब्जी बाजार में दुकान लगाने का निर्देश दिया गया।

loksabha election banner

मौके पर हटाए गए कई दुकानदारों ने कहा कि उनसे प्रतिदिन पांच रुपये टैक्स के रूप में वसूली जाती है। इसके लिए वसूलीकर्ता की तरफ से रसीद भी दी जाती है। इसके बावजूद यहां से उन्हें भगाया जा रहा है। वहीं कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार मिश्र का कहना है कि पांच रुपये तो उन्हें मकतपुर जाने के बाद भी देना होगा। यह दुकान लगाने का टैक्स है। यहां से हटाकर उन्हें सुव्यवस्थित स्थान मकतपुर में दिया जा रहा है जहां शेड के साथ ही पानी, बिजली समेत अन्य सुविधाएं मुहैया कराई गई है।

सुबह 11 बजे से ही स्थानीय पुलिस बल के सहयोग से नप के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान टावर चौक, कालीबाड़ी चौक, अंबेडकर चौक, कोर्ट रोड, बक्सीडीह रोड आदि स्थानों में सड़क के किनारे लगाए गए ठेला व सब्जी दुकानदारों को दुकान हटाकर मकतपुर चौक पर ले जाने का निर्देश दिया गया। इस क्रम में विरोध करनेवाले एक कपड़ा दुकानदार मोहम्मद उमर एवं सब्जी दुकानदार टेक नारायण पर 200-200 रुपये का आर्थिक दंड लगाया गया।

बता दें कि गत दिनों कार्यपालक पदाधिकारी की अगुवाई में नप की टीम ने इन क्षेत्रों का जायजा लेने के क्रम में उक्त दुकानदारों को मकतपुर जाने का आदेश दिया था। चेतावनी भी दी थी कि उनके आदेश का पालन नहीं करनेवाले आर्थिक दंड के भागी होंगे। मौके पर गंभीर ¨सह, राम प्रवेश प्रसाद, बिघला घांसी, आकाश कुमार बलवीर आदि मौजूद थे।

बाक्स

निरीक्षण के लिए 27 को आ रही केंद्रीय टीम

गिरिडीह : भारत सरकार के नगर विकास मंत्रालय की ओर से स्वच्छ भारत मिशन के तहत 500 शहरों को चयनित किया गया है। इन शहरों में स्वच्छता को लेकर प्रतियोगिता कराई जा रही है। इसमें गिरिडीह शहर को भी शामिल किया गया है। इसे लेकर 27 जनवरी से केंद्रीय सरकार की एक टीम गिरिडीह आ रही है। वह टीम शहर में स्वच्छता समेत अन्य व्यवस्था का अवलोकन करेगी। इस टीम की अनुशंसा के आधार पर रैं¨कग की जाएगी। अभी गिरिडीह शहर 32वें स्थान पर है। इस टीम के आने की संभावना को देखते हुए ही नप की ओर से शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने को लेकर इस अभियान को चलाया गया है। कार्यपालक पदाधिकारी का कहना है कि अभी यह आंदोलन चलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.