Move to Jagran APP

15 दिन में टूटने लगी पौने दो करोड़ की सड़क

गिरिडीह : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत करीब पौने दो करोड़ की लागत से तीन किमी लंबी तिनकोनिया म

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 07:45 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 07:45 PM (IST)
15 दिन में टूटने लगी पौने दो करोड़ की सड़क
15 दिन में टूटने लगी पौने दो करोड़ की सड़क

गिरिडीह : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत करीब पौने दो करोड़ की लागत से तीन किमी लंबी तिनकोनिया मोड़ से अकदोनी कला तक बनी सड़क बनने के साथ ही जवाब देने लगी है। निर्माण पूर्ण हुए अभी 15 दिन भी नहीं हुए हैं और सड़क जगह-जगह टूटने लगी है। इससे सड़क की गुणवत्ता और इसके निर्माण में बरती गयी अनियमितता की पोल खुलने लगी है।

prime article banner

बताया जाता है कि सरकार ने हिंदुस्तान स्टील व‌र्क्स कंस्ट्रक्शन लिमिटेड को सड़क निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी थी। संबंधित ठेकेदार ने सड़क निर्माण में इस कदर अनियमितता बरती कि चंद दिन में ही यह जवाब देने लगी है। कई स्थानों पर सड़क से गिट्टी उखड़ रही है। सड़क की मजबूती का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पैर से रगड़ने पर गिट्टी उखड़ने लगती है।

सरकारी राशि का दुरुपयोग :

ग्रामीणों की शिकायत पर जिप उपाध्यक्ष कामेश्वर पासवान ने सोमवार को सड़क का जायजा लिया। उन्होंने जगह-जगह टूट रही सड़क को देखा और इसकी गुणवत्ता पर सवाल उठाया। कहा कि घटिया तरीके से सड़क निर्माण कर ठेकेदार ने सरकारी राशि की बंदरबांट की है। इसकी जांच और कार्रवाई होनी चाहिए। प्राक्कलन के अनुसार सड़क से पानी निकासी की व्यवस्था होनी चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं किया गया है। बारिश होने पर पानी सड़क पर ही जमा हो जाता है।

विरोध के बाद भी होती रही मनमानी

स्थानीय ग्रामीण मो. इरशाद अंसारी, नौशाद अंसारी, परवेज आलम, मनोवर अंसारी, वार्ड सदस्य महादेव दास आदि ने कहा कि सड़क निर्माण में बरती जा रही अनियमितता का विरोध किया गया था। बावजूद इसके ठेकेदार अपनी मनमानी करता रहा। ग्रामीणों ने भी इसकी जांच व कार्रवाई की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.