Move to Jagran APP

लापरवाही कार्यालय की, खमियाजा भुगतेंगे छात्र

गिरिडीह : एसडीओ कार्यालय की लापरवाही व लेटलतीफी के विरोध में गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिष

By Edited By: Published: Thu, 08 Dec 2016 07:21 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2016 07:21 PM (IST)
लापरवाही कार्यालय की, खमियाजा भुगतेंगे छात्र

गिरिडीह : एसडीओ कार्यालय की लापरवाही व लेटलतीफी के विरोध में गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं व छात्र के अभिभावकों ने प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

सरकार ने सेवा का अधिकार अधिनियम लागू कर सभी तरह के कार्यो के निष्पादन मे समय सीमा निर्धारित कर दी है, लेकिन सदर एसडीओ के कार्यालय में शायद यह नियम लागू नहीं होता। यहां कोई भी काम समय पर नहीं किया जा रहा। आलम यह है कि अपना काम करवाने के लिए लोगों को धरना-प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

स्थानीय प्रमाण पत्र के लिए बार-बार कार्यालय का चक्कर लगाकर थक चुके छात्र-छात्राओं को प्रदर्शन के लिए विवश होना पड़ा। छात्रों ने कहा कि उनलोगों को छात्रवृत्ति के लिए फॉर्म भरना है। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 10 दिसंबर है। छात्रों ने प्रमाण पत्र बनवाने के लिए एसडीओ कार्यालय में आवेदन दिया है, लेकिन महीनों बीत जाने के बाद भी प्रमाण पत्र नहीं बना है। बार-बार कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ रहा है। अब फॉर्म भरने के लिए लिए दो दिन शेष हैं। अगर प्रमाण पत्र नहीं मिला तो काफी छात्र-छात्रा छात्रवृत्तिसे वंचित हो जाएंगे। प्रदर्शन के बाद विद्यार्थियों ने एसडीओ नमिता कुमारी से वार्ता की और आवेदन सौंपकर कार्यालय में आवेदन जमा करनेवाले छात्र-छात्राओं का अविलंब स्थानीय प्रमाण पत्र बनाने की मांग की।

मौके पर अभाविप के नगर मंत्री पुष्कर सिन्हा, गिरिडीह कॉलेज के अध्यक्ष रूपेश स्वर्णकार, सचिव अमित कुमार यादव के अलावा गणेश दास, अंकिता कुमारी, ग्रेसी गुप्ता, स्वाति कुमारी, बेबी कुमारी, पायल कुमारी आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.