Move to Jagran APP

खुखरा में बिजली मिस्त्री के शव के साथ प्रदर्शन

पालगंज (गिरिडीह) : खुखरा थाना क्षेत्र के हरलाडीह दुर्गा मंडप के पास बिजली जोड़ने के क्रम में बुधवार क

By Edited By: Published: Thu, 30 Jul 2015 08:35 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2015 08:35 PM (IST)
खुखरा में बिजली मिस्त्री के शव के साथ प्रदर्शन

पालगंज (गिरिडीह) : खुखरा थाना क्षेत्र के हरलाडीह दुर्गा मंडप के पास बिजली जोड़ने के क्रम में बुधवार की रात मंडरो के ख्वासटांड़ निवासी विश्वनाथ सेन (28) की मौत हो गई। इससे आक्रोशित लोगों ने गुरुवार को शव के साथ पावर हाउस में धरना दिया। परिजन नौकरी एवं मुआवजा की मांग कर रहे थे। इस दौरान मृतक के स्थान पर उसकी पत्नी को दैनिक वेतनभोगी के रूप में नौकरी देने का लिखित आश्वासन विभाग ने दिया।

prime article banner

साथ ही विद्युत विभाग एवं प्रखंड कार्यालय की ओर से तत्काल दस-दस हजार रुपये का नगद भुगतान किया गया, जबकि दस-दस हजार रुपये दो दिन के अंदर देने का आश्वासन दिया गया। इसके बाद धरना समाप्त हुआ और शव को पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेजा गया।

बताया गया कि विश्वनाथ विभाग का बिजली मिस्त्री था। वह मंडरो फीडर में मिस्त्री का काम करता था। बुधवार की शाम पावर हाउस से शटडाउन लेकर बिजली का काम कर रहा था। तभी पावर हाउस से बिजली दे दिए जाने से उसकी मौत हो गई। गुरुवार को उसका शव खुखरा थाना लाया गया। वहां से पुलिस रिपोर्ट के बाद पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेजा गया, लेकिन परिजन सहित सैकड़ों लोगों ने मुआवजा और आश्रित को नौकरी देने की मांग पर शव को पीरटांड़ पावर हाउस ले गए। वहां शव के साथ धरना पर बैठ गए।

पहले तो वेलोग एसडीओ के आने की मांग कर रहे थे। जब वे नहीं आए तो पीरटांड़ थाना प्रभारी एवं सीओ पावर हाउस पहुंचे। दोनों ने बिजली विभाग के एसडीओ को बुलाने का प्रयास किया। फिर भी एसडीओ नहीं पहुंचे। उन्होंने एक जेई को भेज दिया। इस बीच लोग आक्रोशित हो गए और शव के साथ सभी बिजली कर्मियों को कमरे में कैद कर दिया। इस दौरान सूचना के बाद कोई जनप्रतिनिधि नहीं आए। बाद में झामुमो के प्रखंड सचिव राधेश्याम मदक ने डुमरी विधायक जगरनाथ महतो को बुलाया।

विधायक महतो के फोन करने पर सभी अधिकारी पहुंचे और लंबी वार्ता हुई। शटडाउन करनेवाले कर्मी युगल किशोर से लंबी पूछताछ की गई। उसे काफी फटकार भी लगी। उस पर मुकदमा करने का निर्णय लिया गया। मांगें पूरी होने के बाद शव को उठने दिया गया। इस दौरान विधायक ने सरकारी नौकरी दिलाने के लिए उपस्थित सिविल एसडीओ ज्ञानप्रकाश मिंज से आवेदन को आगे बढ़ाने को कहा। उन्होंने सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया। मौके पर एसडीओ विद्युत अवधेश कुमार बक्सी, डुमरी एसडीओ ज्ञानप्रकाश मिंज, डीएसपी विजय आशीष कुजूर, सीओ यशवंत नायक, उपप्रमुख मदन मोहन सिंह, मनोज साहू, राधेश्याम मदक, दीनदयाल सेन, बढ़न वर्मा, मुन्ना उपाध्याय, विश्राम बेसरा, सदाकत अली, बिंदु राय, राजेंद्र मंडल, महादेव सेन, सिकंदर हेम्ब्रम, हीरालाल महतो, जेई सुधीर बाडु, संजय राम आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.