Move to Jagran APP

2022 तक हर घर को मिलेगा पानी

गिरिडीह/डुमरी : पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने कहा कि वर्ष 2022 तक हर घर में पाइपलाइ

By Edited By: Published: Mon, 06 Jul 2015 08:09 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2015 08:09 PM (IST)
2022 तक हर घर को मिलेगा पानी

गिरिडीह/डुमरी : पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने कहा कि वर्ष 2022 तक हर घर में पाइपलाइन से पानी पहुंचाना सरकार का लक्ष्य है। इसके लिए हम सभी को मिलजुल कर अपनी सहभागिता निभानी पड़ेगी। वे सोमवार को सदर प्रखंड के बदडीहा एवं इसरी बाजार दक्षिणी पंचायत के करिहारी पहाड़ पर नवनिर्मित ग्रामीण जलापूर्ति योजना के उद्घाटन के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे।

prime article banner

बदडीहा में मंत्री चौधरी, स्थानीय सांसद रवींद्र कुमार पांडेय एवं विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी ने जलापूर्ति योजना का संयुक्त रूप से उद्घाटन किया। अपने संबोधन में मंत्री ने कहा कि सरकार जनहित में कई काम कर रही है। जनता को सुविधाएं मुहैया कराना सरकार का दायित्व है। सरकार अपने इस दायित्व का निर्वहन अच्छी तरह कर रही है। सरकार राज्य के हर क्षेत्र में विकास की किरण पहुंचाने के लिए कटिबद्ध है। उसमें लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराना प्राथमिकता है।

उन्होंने करहबारी और महेशलुंडी पंचायत के जलापूर्ति कनेक्शन से वंचित महुआटांड़, करहरबारी, गुहियाटांड़, खरियोडीह आदि गांवों में अविलंब पाइपलाइन बिछाने की बात कही। कहा कि इस योजना के लाभ से किसी भी गांव-टोला के ग्रामीण वंचित नहीं रहेंगे। सांसद पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में सभी क्षेत्रों में तीव्र गति से विकास हो रहा है। इसका छोटा सा प्रमाण है बदडीहा में जलापूर्ति योजना का उद्घाटन। विधायक शाहाबादी ने कहा कि यह जनहित से जुड़ी योजना है। इससे लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया होगा। इसकी देखरेख में ग्रामीण भी अपना सहयोग दें।

मौके पर पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अधीक्षण अभियंता नवरंग सिंह, कार्यपालक अभियंता प्रमंडल-1 कुमार नीरज, प्रमंडल-2 रमेश कुमार लोहरा, एई हरिनारायण गुप्ता, जेई वंश नारायण राम, बीआरसी प्रगति केंद्र के प्रखंड समन्वयक मुन्ना गोप, मुखिया अर्जुन रवानी, सुनीता देवी, भाजपा नेता युदनंदन पाठक, सुखदेव प्रसाद साहू, कामेश्वर पासवान, उमेश दास, बाबुल गुप्ता आदि उपस्थित थे।

डुमरी : इसरी बाजार दक्षिणी पंचायत अंतर्गत करिहारी पहाड़ में नवनिर्मित ग्रामीण पेयजलापूर्ति योजना का उद्घाटन मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी एवं स्थानीय विधायक जगरनाथ महतो ने किया। मंत्री चौधरी ने कहा कि राज्य में महिलाओं एवं युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने और आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई सरकार कई योजनाएं चला रही है।

कहा कि उनके विभाग से संबंधित जो कार्य जनता के लिए होगा, उसे वे अवश्य करेंगे। विधायक महतो ने कहा कि इस योजना के चालू होने से इसरी बाजार एवं आसपास के क्षेत्र के लोगों को पानी की समस्या से निजात मिल गई। अब इस योजना से लाभान्वित होनेवाले ग्रामीणों की यह जिम्मेदारी है कि वे इसके व्यवस्थित एवं नियमित संचालन में अपनी भूमिका निभाएं।

कहा कि क्षेत्र के कुछ जनप्रतिनिधि सिर्फ विकास कार्यो को अवरुद्ध करने का काम करते हैं। उनको यहां की समस्या से कोई लेना-देना नहीं है। जिप सदस्य भोला सिंह ने कहा हम सभी को मिलकर इस क्षेत्र को खुशहाल बनाना है। समारोह को पूर्व विधायक शिवा महतो, मुखिया कमलापति मंडल, आजसू नेता दामोदर महतो, झामुमो के बरकत अली आदि ने भी संबोधित किया। मौके पर मुखिया निर्मला देवी, गुड्डू यादव, मुखिया राजकुमार महतो, परमेश्वर महतो, आजसू के शिवम आजाद, झामुमो के रंजीत सिन्हा, कैलाश चौधरी, राजकुमार पांडेय, डेगनारायण महतो आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.