Move to Jagran APP

पोशाक मामले में बी‌र्इ्रईओ को शोकॉज

गिरिडीह : जिले के सरकारी विद्यालयों में बच्चों के बीच पोशाक वितरण में हो रहे विलंब को लेकर जिला शिक्

By Edited By: Published: Sat, 25 Apr 2015 07:59 PM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2015 07:59 PM (IST)
पोशाक मामले में बी‌र्इ्रईओ को शोकॉज

गिरिडीह : जिले के सरकारी विद्यालयों में बच्चों के बीच पोशाक वितरण में हो रहे विलंब को लेकर जिला शिक्षा अधीक्षक महमूद आलम ने सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारियों (बीईईओ) को शोकॉज किया है। साथ ही अपने-अपने क्षेत्र के विद्यालयों में अविलंब पोशाक वितरण कराने की हिदायत दी है।

loksabha election banner

डीएसई ने अपने पत्र में कहा है कि निदेशक, माध्यमिक शिक्षा, झारखंड रांची एवं आयुक्त, उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल, हजारीबाग की ओर से विद्यालय चलें-चलाएं अभियान के तहत विद्यालयों में भ्रमण के क्रम में पता चला कि ज्यादातर स्कूलों में पोशाक वितरण का कार्य पूर्ण नहीं किया गया है, जबकि सर्वशिक्षा अभियान गिरिडीह के तहत बीते फरवरी माह में ही जिले के सभी विद्यालयो में पोशाक वितरण के लिए राशि विमुक्त की गयी है।

डीएसई ने सभी बीईईओ को अपने-अपने क्षेत्र के विद्यालयों में 30 अप्रैल तक पोशाक वितरण कर पहली मई तक प्रतिवेदन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। कहा है कि अगर तय अवधि तक पोशाक का वितरण नहीं किया गया तो प्रशासनिक कार्रवाई के लिए उपायुक्त एवं राज्य सरकार को प्रतिवेदित किया जाएगा। उन्होंने पोशाक वितरण में विलंब पर सभी बीईईओ से तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण भी मांगा है।

गांडेय : प्रखंड के उत्क्रमित उर्दू मध्य विद्यालय, मंझिलाडीह में बच्चों के बीच पोशाक का वितरण ग्राम शिक्षा समिति एवं ग्रामीणों की उपस्थिति में किया गया। बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित सासद प्रतिनिधि सह जिप सदस्य अर्जुन बैठा ने कहा कि आज के बच्चे ही कल केभविष्य हैं। स्कूल चलें चलाएं अभियान को हर हाल में सफल बनाना है। अभिभावक अपने-अपने बच्चों को स्कूल भेजें। मौके पर विद्यालय सचिव मो. मोबिनुद्दीन, प्रबंधन समिति अध्यक्ष मो. कुसदुल, नजीमुद्दीन, वसीम राज, मो. आजाद, इकराम आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.