Move to Jagran APP

अंतत: हटाया गया अतिक्रमण

बिरनी (गिरिडीह) : डुमरी एसडीओ पवन कुमार मंडल के आदेश पर गैर मजरूआ जमीन से अतिक्रमण हटाना की पहल शुरू

By Edited By: Published: Sat, 18 Oct 2014 07:40 PM (IST)Updated: Sat, 18 Oct 2014 07:40 PM (IST)
अंतत: हटाया गया अतिक्रमण

बिरनी (गिरिडीह) : डुमरी एसडीओ पवन कुमार मंडल के आदेश पर गैर मजरूआ जमीन से अतिक्रमण हटाना की पहल शुरू हुई। प्रखंड के पडरमनिया में खतियानी जमीन के सामने गैर मजरूआ जमीन पर अवैध तरीके से गांव के ही नंदलाल तुरी ने दीवार खड़ी कर दी। इससे ग्रामीणों और उस खतियानी जमीन पर रह रहे बुंदिया देवी के परिजनों के आने-जाने का रास्ता बंद हो गया।

prime article banner

इस पर ग्रामीणों ने सीओ को आवेदन दिया। सीओ के न्यायालय में एक साल तक मामला चला। सीओ ने बुंदिया देवी एवं ग्रामीणों के पक्ष में फैसला दिया। इसकी प्रति डुमरी एसडीओ को भेजी गई। उन्होंने दीवार हटाने के लिए मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त करने का निर्देश सीओ को कहा। सीओ ने सीआइ को मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त कर दीवार हटाने के लिए भेजा। मजिस्ट्रेट दशरथ रविदास पुलिस बल के साथ उस स्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि उस व्यक्ति ने पहले ही दीवार तोड़ना शुरू कर दिया था।

सार्वजनिक जमीन पर कब्जा

देवरी (गिरिडीह) : थाना क्षेत्र के जमखोखरो में सार्वजनिक जमीन पर जबरन कब्जा करने के उद्देश्य से रात में मकान की ढलाई कर ली गई। इस बाबत स्थानीय निवासी बैजनाथ विश्वकर्मा ने शनिवार को अपर समाहर्ता को आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि जमखोखरो के दो लोगों ने शुक्रवार की रात उस जमीन पर मकान की ढलाई कराई। उस जमीन पर मकान बनाने के कार्य पर प्रशासन ने कई बार रोक लगाई थी। उस जमीन का उपयोग गोचर भूमि, खेलकूद, अखाड़ा आदि में किया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK