Move to Jagran APP

प्रशासनिक सतर्कता से टला तनाव

धनवार (गिरिडीह) : दुर्गापूजा और बकरीद शांतिपूर्वक संपन्न होने के ठीक दूसरे दिन सड़क हादसे में एक बच्च

By Edited By: Published: Tue, 07 Oct 2014 08:17 PM (IST)Updated: Tue, 07 Oct 2014 08:17 PM (IST)
प्रशासनिक सतर्कता से टला तनाव

धनवार (गिरिडीह) : दुर्गापूजा और बकरीद शांतिपूर्वक संपन्न होने के ठीक दूसरे दिन सड़क हादसे में एक बच्ची के चोटिल होने की मामूली घटना पर धनवार एक बार फिर अशांत होने से बचा। प्रशासनिक सतर्कता एवं अमन पसंद लोगों की पहल से धनवार टकराव की आग से सुलगने से बच गया।

prime article banner

क्या है मामला : बताते हैं कि धनवार थाना क्षेत्र के जमुआ-कोडरमा पथ के खटहाआम चौक के पास बभनी गांव के सुभान मियां की पुत्री सोनाली खातून यहां रिश्तेदार के घर आई थी। उसे तिसरी थाना क्षेत्र के भंडारी गांव के विनय कुमार सिंह ने बाइक से ठोकर मार दी। इससे बच्ची मामूली चोटिल हुई। भाग रहे बाइक चालक को कुछ लोगों ने पीछा कर डोरंडा पुराना चौक पर पकड़ लिया। वेलोग बाइक सहित चालक को खटहाआम ले जाने की कोशिश करने लगे, जिसका स्थानीय लोगों ने मुखिया मनोज राम की अगुआई में विरोध किया। इस क्रम में दोनों ओर से मामूली नोकझोंक भी हुई।

बताया गया कि उनलोगों ने मोबाइल पर खटहाआम के लोगों को खुद को बंदी बनाने और मारपीट करने की सूचना दी। इस अफवाह पर खटहाआम के दर्जनभर लोग स्कॉर्पियो एवं कमांडर जीप से उनलोगों को मुक्त कराने आए। इससे डोरंडा पुराना चौक पर टकराव की स्थिति बन गई। चौक पर स्थानीय लोगों के भारी जमावड़े को देखते हुए वाहनों से आए खटहाआम के लोग भाग खड़े हुए, लेकिन इस क्रम में उसी गांव के मजलूम मियां को पकड़ कर कमरे में बंद कर दिया गया।

इसकी जानकारी पर एसडीपीओ आरके मेहता, पुलिस अवर निरीक्षक कपिलदेव पोद्दार, धनवार थाना प्रभारी नीरज कुमार सिंह, हीरोडीह थाना प्रभारी मनोज कुमार भारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे। डोरंडा में ही प्रबुद्ध लोगों और सामाजिक कार्यकर्ताओं मसलन सुरेंद्र कुमार राय, जिला शांति कमेटी के सदस्य नकुल राय, बसंत भोक्ता, झाविमो नेता रामदेव सिंह आदि के साथ मामले को लेकर बातचीत की एवं सौहार्दपूर्ण हल निकाला। स्थानीय लोगों ने मामूली दुर्घटना पर माहौल बिगाड़ने वाले छह नामजद सहित कई अज्ञात लोगों पर कानूनी कार्रवाई करने के लिए आवेदन पुलिस को सौंपा। फिलहाल स्थिति सामान्य है, लेकिन पुलिस एहतियातन दोनों गांव में चौकसी बरत रही है।

''मामूली विवाद को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए थे। सूचना के साथ वे बल के साथ डोरंडा पहुंचे। दोनों पक्षों को शांत करा दिया गया है। एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। विधि-व्यवस्था बिगाड़ने की छूट किसी को नहीं दी जाएगी।

- राजकुमार मेहता, एसडीपीओ, गिरिडीह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.