Move to Jagran APP

क्या इस बार नगर उंटारी से हटेगा अतिक्रमण

नगर उंटारी: नगर उंटारी बाजार क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 75 का अतिक्रमण प्रशासन के लिए नासूर

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 05:08 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 05:08 PM (IST)
क्या इस बार नगर उंटारी से हटेगा अतिक्रमण
क्या इस बार नगर उंटारी से हटेगा अतिक्रमण

नगर उंटारी: नगर उंटारी बाजार क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 75 का अतिक्रमण प्रशासन के लिए नासूर बन गया है। एनएच 75 की भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन द्वारा अभी तक दर्जन भर से अधिक बार नापी कर लाल निशान लगाया जा चुका है। हर बार नापी कर अंचल प्रशासन द्वारा संबंधित अतिक्रमणकारियों को राष्ट्रीय राजमार्ग 75 की भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस देकर अपने कर्तव्यों का इतिश्री कर लिया जाता है। लोग नोटिस मिलने के बावजूद अपने आप अतिक्रमण नहीं हटाते हैं। एनएच 75 की भूमि का अतिक्रमण कर लिए जाने के कारण सड़क निर्माण कार्य बाधित हो गया है। सड़क निर्माण कार्य बाधित होने के बाद एनएच 75 के कार्यपालक अभियंता एनएच से अतिक्रमण हटाने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी से गुहार लगाई है। कार्यपालक अभियंता के अनुरोध पर त्वरित कार्रवाई करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण ने राष्ट्रीय राजमार्ग 75 से अतिक्रमण हटाने के लिए अंचल निरीक्षक दिवाकर द्विवेदी को बतौर दंडाधिकारी व अंचलाधिकारी वैभव कुमार ¨सह को वरीय पदाधिकारी नियुक्त किया है। साथ ही थाना प्रभारी को पर्याप्त संख्या में पुलिस बल व लाठी पार्टी की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया है। अतिक्रमण हटाने के लिए प्रतिनियुक्त वरीय पदाधिकारी व दंडाधिकारी के द्वारा एक बार पुन: गत् गुरूवार को एन एच के अतिक्रमण का नापी कर लाल निशान लगाया गया है। देखना है कि इस बार भी एनएच 75 से अतिक्रमण हटता है या पूर्व की भांति ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है।

loksabha election banner

------------

पक्ष:

राष्ट्रीय राजमार्ग 75 को हर हाल में अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। अतिक्रमण के कारण एनएच 75 का निर्माण कार्य बाधित है। अतिक्रमण हटाने के लिए दंडाधिकारी व वरीय पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं।

कमलेश्वर नारायण, अनुमंडल पदाधिकारी, नगर उंटारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.