Move to Jagran APP

गोबरदाहा पहुंचे डीईओ, कहा भयमुक्त होकर करें काम

नगर उंटारी : जिला शिक्षा पदाधिकारी बालेश्वर सहनी ने शुक्रवार को प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय गोबरदाहा

By Edited By: Published: Fri, 22 Jul 2016 09:38 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jul 2016 09:38 PM (IST)
गोबरदाहा पहुंचे डीईओ, कहा भयमुक्त होकर करें काम

नगर उंटारी : जिला शिक्षा पदाधिकारी बालेश्वर सहनी ने शुक्रवार को प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय गोबरदाहा पहुंचकर शिक्षिका माया कुमारी भगत पर गुरुवार को विद्यालय में हुए जानलेवा हमले की जानकारी ली। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने प्रधानाध्यापक, शिक्षिका, भुक्तभोगी शिक्षिका तथा छात्र-छात्राओं से घटना से संबंध में पूछताछ की। सहनी ने कहा कि आगामी सोमवार तक शिक्षिका माया कुमारी भगत का प्रतिनियोजन शहरी क्षेत्र के किसी विद्यालय में कर दिया जाएगा तथा एक माह के अंदर तबादला कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

आरक्षी अधीक्षक गढ़वा से मिलकर अपराधी रईस अंसारी को गिरफ्तार करने की मांग की। इन्होंने घटना को दुर्भाग्पूर्ण बताते हुए कहा कि दोषी को कड़ी सजा मिलेगी। शिक्षकों से भयमुक्त होकर शिक्षण कार्य करने को कहा। बताते चलें की कक्ष चौथी के छात्र फरजान अंसारी दो माह से स्कूल नहीं आ रहा था। विद्यालय आने पर शिक्षिका माया ने किताब-कॉपी रखवाकर उसे अभिभावक को बुलाने के लिए घर भेज दिया। उधर से उसका भाई रईस काफी रोष में अपशब्द का प्रयोग करते हुए आया और माया का गला दबाते हुए पटक दिया।

जिला शिक्षा पदाधिकारी के साथ में गए झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रधान सचिव कमलेश्वर पांडेय, रामानंद पांडेय,गदाधर पांडेय, खुशदिल ¨सह ने मांग किया कि शिक्षकों को सुरक्षा दिया जाए । ताकि वे भयमुक्त माहौल में शिक्षण कार्य करा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.