Move to Jagran APP

मशीन झगराखाड़ भेजी गई तो आंदोलन

गढ़वा : सरकार द्वारा भवनाथपुर के झगड़ाखांड़ आईआईटी की मशीन लोहरदगा भेजे जाने के निर्णय का नवजवान संघर्

By Edited By: Published: Sat, 04 Jul 2015 10:40 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2015 10:40 PM (IST)
मशीन झगराखाड़ भेजी गई तो आंदोलन

गढ़वा : सरकार द्वारा भवनाथपुर के झगड़ाखांड़ आईआईटी की मशीन लोहरदगा भेजे जाने के निर्णय का नवजवान संघर्ष मोर्चा ने कड़ा विरोध किया है। मोर्चा ने प्रशासन द्वारा मशीन भेजे जाने पर रोक नहीं लगाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। इस संबंध में पत्रकार वार्ता आयोजित कर पार्टी के केंद्रीय महासचिव राजीव रंजन तिवारी एवं जिलाध्यक्ष बबलू पटवा ने कहा कि लगभग 7 करोड़ रुपये की मशीन झगराखांड़ आईआईटी के छात्रों को प्रशिक्षण दिलाने के लिए मंगाई गई है। जो गढ़वा प्रखंड के हंसकेर आईआईटी परिसर में रखी हुई है। मगर अचानक सरकार के आदेश पर उक्त मशीनों को लोहरदगा भेजने का फैसला ले लिया गया है। 7 जुलाई को उक्त मशीन को झगराखांड़ की बजाय लोहरदगा भेजा जाना है।

loksabha election banner

नेताओं ने कहा कि उक्त मशीन आईआईटी के छात्रों के प्रशिक्षण के लिए मंगाई गई है। उन्हें प्रशिक्षण का लाभ मिलना चाहिए। इससे जिले में रोजगार की समस्या से मुक्ति मिल सकेगी। मगर सरकार उल्टे जिले के छात्रों के प्रशिक्षण के लिए मंगाई गई मशीन दूसरे जिले को भेजी जा रही है। सरकार का यह फैसला गलत है। नेताओं ने बताया कि इसके पूर्व भी नगर उंटारी आईआईटी के लिए मंगाई गई मशीन रामगढ़ भेजी जा चुकी है।

बॉक्स ---

- कौन कौन सी हैं मशीनें

भवनाथपुर प्रखंड के झगड़ाखांड़ आईआईटी के लिए मंगाई गई मशीनों में 15 लेथ मशीनें है, जबकि इतनी ही ड्रि¨लग मशीन, 10 मशीनें पैक है। जिसे देखा नहीं गया है। उक्त मशीनों की लागत लगभग 7 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

----- कोट--

सरकार का आदेश है। इसलिए उसका अनुपालन तो करना ही है। उक्त मशीनों को लोहरदगा भेजने के लिए आदेश प्राप्त हुआ है।

ब्रजमोहन राम, प्रभारी प्राचार्य, आईआईटी, गढ़वा व भवनाथपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.