Move to Jagran APP

मुआवजा की मांग को लेकर डेढ़ घंटे सड़क जाम

भवनाथपुर, गढ़वा : दिल्ली के गाजियाबाद में एक कंपनी में काम करने के दौरान भवनाथपुर थाना क्षेत्र के ¨स

By Edited By: Published: Sat, 04 Jul 2015 06:56 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2015 06:56 PM (IST)
मुआवजा की मांग को लेकर डेढ़ घंटे सड़क जाम

भवनाथपुर, गढ़वा : दिल्ली के गाजियाबाद में एक कंपनी में काम करने के दौरान भवनाथपुर थाना क्षेत्र के ¨सघिताली निवासी 45 वर्षीय शिवदास भुइयां की मौत हो गई। ठेका कंपनी के ठेकेदारों ने शनिवार को शिवदास के शव लेकर ¨सघिताली गांव पहुचे। गांव में शव पहुंचते ही मुआवजा को लेकर नसंमो और बसपा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने ¨सघिताली स्थित टिकुनिया मोड़ के समीप शव के साथ सड़क को 11 बजे जाम कर दिया। दूरभाष से मिली सूचना पर बीडीओ शशिभूषण वर्मा ने कृषि पदाधिकारी धर्मराज ¨सह को जाम स्थल पर भेजा जहां जाम कर रहे आक्रोशित ग्रामीण व पीड़ित परिवार को सरकारी प्रावधान के तहत मुआवजा देने की बात कही, लेकिन सड़क जामकर्ता नहीं माने। एक घंटा बाद भवनाथपुर थाना के पुलिस इंस्पेक्टर अशोक कुमार, थाना प्रभारी संजीव तिवारी दल बल के साथ जाम स्थल पर पहुंचकर जामकर्ताओं को समझाने का भरपूर प्रयास किया पर जामकर्ता नहीं माने और प्रशासन के साथ नोंकझोंक करने लगे। जामकर्ताओं का मांग था कि पीड़ित परिजन को 5 लाख नकद और सरकारी नौकरी दिया जाए।

loksabha election banner

पुलिस इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने पीड़ित परिवार को सरकारी प्रावधान के तहत मुआवजा देने का आश्वासन दिये, परंतु जामकर्ता एक नहीं सुनने को तैयार थे। काफी मशक्कत के बाद पुलिस आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर सड़क जाम 12.30 बजे जाम को हटाने में सफल रही। मौके पर ठेकेदार प्रदीप मेहता ने पीड़ित परिजन को दाह संस्कार के लिए 10 हजार रुपये दिए और कहा कि ग्रामीणों द्वारा तय की गई राशि दी जाएगी।

सड़क जाम के दौरान ¨सघिताली-भवनाथपुर मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से ठप रहा। इस दौरान दर्जनों वाहन जाम में फंसा रहे। सड़क जाम करने वालों में नसंमो के विधायक प्रतिनिधि दयानंद सोनी, प्रखंड अध्यक्ष सुनील ¨सह, भानु गुप्ता, बसपा के लल्लू राम, रामसुंदर दास, अजय वर्मा, सुशील चौबे सहित काफी संख्या में ग्रामीण शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.