Move to Jagran APP

एक दिन में कई बार जाम होता है एनएच-75

नगर उंटारी : नगर उंटारी में शिवशक्ति वीडियो हॉल से लेकर अम्बालाल पटेल बालिका उच्च विद्यालय तक एक दि

By Edited By: Published: Tue, 03 Mar 2015 10:16 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2015 10:16 PM (IST)
एक दिन में कई बार जाम होता है एनएच-75

नगर उंटारी : नगर उंटारी में शिवशक्ति वीडियो हॉल से लेकर अम्बालाल पटेल बालिका उच्च विद्यालय तक एक दिन में कई बार राष्ट्रीय राजमार्ग 75 पर जाम लगता है। हाट बाजार के दिन मंगलवार को तो स्थिति और भी बिगड़ जाती है। घंटों जाम की स्थिति बनी रहती है। सड़क जाम इस कदर होता है कि साइकिल व मोटरसाइकिल की कौन कहे, पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। सड़क जाम पर शासन प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है। सड़क जाम का मुख्य कारण बाजार क्षेत्र में सड़क के दोनों तरफ पटरी पर दुकान लगाना, सड़क को अतिक्रमण कर वाहन पार्क करना, टेंपो व टैक्सी का बेतरतीब ढंग से खड़ा करना बताया जाता है। सड़क किनारे पटरी पर फुटपाथी दुकानदार,ठेला व खोमचा के अलावे व्यवसायियों द्वारा दुकान के बाहर दुकान लगा दिया जाता है। इस कारण वाहन चालकों को साइड लेने में परेशानी होती है और सड़क जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। प्रशासनिक स्तर पर एनएच 75 को अतिक्रमणमुक्त करने की चर्चा तो बराबर होती है पर उस पर अमल नहीं किया जाता है। इस कारण अतिक्रमणकारियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है।

prime article banner

-बाजार क्षेत्र में लोग सड़क के दोनों तरफ वाहन पार्क कर देते हैं। सड़क की पटरी पर दुकानदार दुकान लगा देते हैं। ठेला खोमचा सड़क से सटाकर लगाते है, इस कारण जाम होना आम बात है।

- मुन्ना जायसवाल व्यवसायी।

-प्रशासन के उदासीन रवैये के कारण बाजार क्षेत्र में एनएच 75 पर जाम लगता है। अतिक्रमण मुक्त हो जाने के बाद सड़क जाम नहीं होगा। वाहनों की गलत ढंग से पार्किग भी जाम का एक कारण है।

- डा. सत्यव्रत वर्मा।

-व्यवसायियों द्वारा एनएच का अतिक्रमण कर दुकान लगाना, वाहनों का जहां तहां पार्किग व टैक्सी स्टैंड नहीं होने के कारण एनएच पर बराबर जाम बना रहता है। जिस पर प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है।

- विजय कुमार व्यवसायी।

-नगर उंटारी में सड़क जाम होना आम बात हो गई है। जिस पर किसी का ध्यान नहीं है। जब सड़क अतिक्रमण मुक्त नहीं होगा तब तक जाम से लोगों को निजात मिलना मुश्किल है।

- संजय कुमार व्यवसायी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK