Move to Jagran APP

जिप अध्यक्ष के सरकारी वाहन से लाल बत्ती हटवाई

गढ़वा : जिला परिषद अध्यक्ष गीता देवी सोमवार को लाल बत्ती लगे अपने सरकारी वाहन से समाहरणालय स्थित जि

By Edited By: Published: Mon, 29 Sep 2014 10:44 PM (IST)Updated: Mon, 29 Sep 2014 10:44 PM (IST)
जिप अध्यक्ष के सरकारी वाहन से लाल बत्ती हटवाई

गढ़वा : जिला परिषद अध्यक्ष गीता देवी सोमवार को लाल बत्ती लगे अपने सरकारी वाहन से समाहरणालय स्थित जिला परिषद कार्यालय पहुंचीं। जिप अध्यक्ष के सरकारी वाहन पर लगी लाल बत्ती को देख समाहरणालय में मौजूद अधिकारी व कर्मचारी सभी भौंचक्क रह गये। इसी बीच किसी ने इसकी सूचना समाहरणालय परिसर में स्थित अपने कार्यालय में बैठे पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार झा को दी। सूचना के आलोक में एसपी ने सदर थाना प्रभारी को बुलवाया और जिप अध्यक्ष के सरकारी वाहन पर लगी लाल बत्ती को हटवाया।

loksabha election banner

लाल बत्ती हटाने के बाद एसपी जिप अध्यक्ष गीता देवी के चेंबर में पहंचे और उन्हें भविष्य में अनधिकृत रूप से लाल बत्ती का प्रयोग नहीं करने की बात कही। सोमवार को यह प्रकरण समाहरणालय परिसर में चर्चा का विषय बना रहा।

एसपी सुधीर कुमार झा के साथ हुई बातचीत के बाद जिप अध्यक्ष गीता देवी अपने आवास के लिए चली गई। विदित हो इसके पूर्व भी गढ़वा के जिला परिषद उपाध्यक्ष सत्यनारायण यादव द्वारा सरकारी वाहन में लाल बत्ती तथा सायरन लगाया जा चुका है। उस समय भी तत्कालीन उपायुक्त राजेंद्र प्रसाद सिन्हा ने जिप उपाध्यक्ष के सरकारी वाहन में लगी लाल बत्ती तथा सायरन को उतरवाया था।

कोट-------

पिछले दिनों मैं राची गई थी। वहां रांची समेत दूसरे अन्य जिलों से आई जिप अध्यक्ष के वाहन पर लाल बत्ती लगी थी। लिहाजा मैंने भी अपने सरकारी वाहन में लाल बत्ती लगवा ली। आज एसपी ने लाल बत्ती लगाए जाने को गलत बताया एवं इसे उतारने को कहा। मैंने उसे उतरवा दी है।

गीता देवी, जिप अध्यक्ष, गढ़वा।

कोट-------

जिला में लाल बत्ती लगाने का किसी को अधिकार नहीं है। प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश, उपायुक्त तथा पुलिस अधीक्षक ही पीली बत्ती लगाने के लिए अधिकृत हैं। मुझे शिकायत मिली कि जिप अध्यक्ष ने अपने वाहन में लाल बत्ती लगा रखी है। सूचना के बाद जिप अध्यक्ष से मिलकर वाहन में लगी लाल बत्ती को उतरवा दिया है।

- सुधीर कुमार झा, पुलिस अधीक्षक, गढ़वा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.