Move to Jagran APP

सर्वे में ऊर्जा मित्रों का सहयोग करें उपभोक्ता : जीएम

दुमका : विद्युत आपूíत क्षेत्र संताल परगना, दुमका के महाप्रबंधक राम उद्गार महतो ने शुक्रवार को अपने क

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 06:53 PM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2017 06:53 PM (IST)
सर्वे में ऊर्जा मित्रों का सहयोग करें उपभोक्ता : जीएम
सर्वे में ऊर्जा मित्रों का सहयोग करें उपभोक्ता : जीएम

दुमका : विद्युत आपूíत क्षेत्र संताल परगना, दुमका के महाप्रबंधक राम उद्गार महतो ने शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में ऊर्जा मित्र एजेंसी मेसर्स एमडी डिगीट्रॉनिक्स के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें ऊर्जा मित्रों द्वारा किए जा रहे सर्वे की समीक्षा की गई। ऊर्जा मित्र एजेंसी के पदाधिकारियों ने सर्वे के दौरान आ रही समस्याओं से विद्युत महाप्रबंधक को अवगत कराया।

prime article banner

गौरतलब हो कि अब विद्युत बिल वितरण से लेकर मीटर बदलने आदि का काम ऊर्जा मित्रों के जरिए किया जाएगा। इससे विद्युत उपभोक्ताओं को काफी सुविधा होगी। न तो उपभोक्ताओं को विद्युत बिल का इंतजार करना पड़ेगा न ही उसे जमा करने के लिए लाइन में लगने की जरूरत पड़ेगी। घर बैठे ही सारा काम हो जाएगा। इसके लिए ऊर्जा मित्रों द्वारा उपभोक्ताओं का आधार नंबर, उपभोक्ता नंबर, मोबाइल नंबर का डाटा एकत्र करने हेतु सर्वे किया जा रहा है। पीले रंग का ड्रेस पहने ऊर्जा मित्र अपना परिचय पत्र लगा सर्वे के लिए डोर टू डोर जा रहे हैं। विद्युत महाप्रबंधक ने बैठक में सर्वे कार्य की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान एजेंसी के पदाधिकारियों ने बताया कि जामताड़ा जिले के मिहिजाम में सर्वे कार्य में उपभोक्ता सहयोग नहीं कर रहे हैं। यहां बाधाएं उत्पन्न की जा रही हैं। जीएम से इस समस्या के निदान की मांग की गई।

विद्युत महाप्रबंधक ने कहा कि यह सर्वे उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए हो रहा है। इससे उन्हें किसी तरह की कठिनाई नहीं होगी। महाप्रबंधक ने उपभोक्ताओं से सर्वे कार्य में सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यह उपभोक्ताओं के हित में हैं। ऊर्जा मित्र परिचय पत्र लेकर सर्वे करने जाते हैं। यदि किसी उपभोक्ता को किसी प्रकार का संदेह है तो वह परिचय पत्र देख सकते हैं। उन्होंने कहा कि यदि सर्वे करने वाले ऊर्जा मित्र किसी उपभोक्ता से किसी प्रकार के शुल्क की मांग करते हैं तो उपभोक्ता उसे न दें। इसकी शिकायत जीएम कार्यालय में दर्ज कराएं। संबंधित कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में विद्युत महाप्रबंधक के अलावा विद्युत अधीक्षण अभियंता दुमका दीपक कुमार, अधीक्षण अभियंता साहिबगंज गोपालचंद्र, अधीक्षण अभियंता देवघर शुभांकर झा, कार्यपालक अभियंता प्रमेश उरांव, सहायक अभियंता देवेंद्र प्रसाद, सुकुमार, ऊर्जा मित्र एजेंसी मेसर्स एमडी डिगीट्रॉनिक्स के महाप्रबंधक, प्रोजेक्ट मैनेजर, डिस्ट्रिक्ट को-ऑíडनेटर, सुपरवाइजर सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.