Move to Jagran APP

ग्राहकों को दें बेहतर सेवा

दुमका : स्थानीय प्रधान डाकघर में रविवार को व्यवसाय विकास से संबंधित कार्यशाला हुई। इसकी अध्यक्षता वर

By Edited By: Published: Mon, 26 Sep 2016 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2016 01:00 AM (IST)
ग्राहकों को दें बेहतर सेवा

दुमका : स्थानीय प्रधान डाकघर में रविवार को व्यवसाय विकास से संबंधित कार्यशाला हुई। इसकी अध्यक्षता वरीय डाक अधीक्षक संताल परगना, दुमका सत्यकाम ने किया। सत्यकाम ने कहा कि डाक विभाग की विभिन्न योजनाओं में बेहतर सेवा के जरिये अधिक से अधिक ग्राहकों को डाकघर से जोड़ने का प्रयास करें। कहा कि वर्तमान समय काफी प्रतिस्पर्धात्मक है। इसमें अपने का स्थापित करने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। हमें अपनी सेवाओं में गुणात्मक विकास करना होगा। इसके लिए वेब आधारित कस्टमर केयर, शिकायतों का त्वरित निष्पादन व ई आधारित पेमेंट पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। पिछले वित्तीय वर्ष में डाक कर्मियों द्वारा किये गए कार्यों की सराहना की। कहा कि चालू वित्तीय वर्ष में लक्ष्यों को हासिल करने के लिए बचन खाता, सुकन्या समृद्धि व अन्य खातों को अधिक से अधिक संख्या में खोलने की आवश्यकता है। इसके अतिरिक्त ग्रामीण डाक जीवन बीमा, डाक जीवन बीमा, अटल पेंशन योजना योजना के तहत ग्राहकों को डाकघर से जोड़े। कहा कि डाक विभाग 19 सितंबर से 31 अक्टूबर 2016 तक पूरे झारखंड परिमंडल में नए बचत खाता खोलने व नई बीमा पालिसियों को खोलने के लिए अभियान चला रखा है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए डाक कर्मी अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।

loksabha election banner

इसी क्रम में सहायक डाक अधीक्षक मुख्यालय ताराशंकर गोरांई ने कहा कि डाक विभाग के चल रहे विशेष अभियान में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले डाक र्किमयों को पुरस्कृत किया जाएगा। डाक निरीक्षक साहिबगंज दिवाकर कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि लक्ष्य प्राप्ति के लिए डाक र्किमयों को सामुहिक प्रयास करने की आवश्यकता है।

कार्यशाला में मुख्य रुप से सिस्टम प्रशासक विनय कुमार ¨सह, मनोज कुमार साह के अलावा दुमका, देवघर, गोड्डा, साहिबगंज, पाकुड़ व जामताड़ा जिले के डाक कर्मी मौजूद थे।

---------------

प्रकाश चंद्र मिश्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.