Move to Jagran APP

मेडिकल-इंजीनिय¨रग के लिए 11 का चयन

दुमका : झारखंड सरकार की ओर से मेघावी छात्र-छात्राओं को निश्शुल्क मेडिकल व इंजीनिय¨रग के लिए दुमका स

By Edited By: Published: Sun, 25 Sep 2016 01:02 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2016 01:02 AM (IST)
मेडिकल-इंजीनिय¨रग के लिए 11 का चयन

दुमका : झारखंड सरकार की ओर से मेघावी छात्र-छात्राओं को निश्शुल्क मेडिकल व इंजीनिय¨रग के लिए दुमका से 11 छात्र का चयन हुआ है। इन सभी को सरकार अपने खर्च पर तैयारी और अन्य सुविधा देगी। जिला शिक्षा पदाधिकारी धर्मदेव राय ने बताया कि आकांक्षा 40 योजना के तहत हुई परीक्षा में सभी प्लस टू विद्यालय की छात्र-छात्राएं शामिल हुई थी। 42 ने सफलता हासिल की लेकिन अंतिम मुख्य परीक्षा में सिर्फ 11 छात्र ही सफल हो सके । सभी इंटरमीडिएट में विज्ञान की पढ़ाई कर रहे हैं। सफल छात्रों को सरकार रांची में ही रखकर ही इंटर की परीक्षा दिलाने के साथ प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी भी करवाएगी।

loksabha election banner

गांव में रहकर सेवा करना चाहता अलकमा

योजना के तहत जामा प्रखंड के ग्राम छेलापाथर गांव के अलकमा आदिल का चयन हुआ है। वह मसलिया के प्लस उच्च विद्यालय का छात्र है। अलकमा का कहना है कि स्कूल के अलावा घर में छह घंटा पढ़ता था। पिता डॉ. हनीफ का पूरा सहयोग मिला है। पिता महिला कॉलेज दुमका में अंग्रेजी के व्याख्याता हैं। उनके सहयोग के बिना इस प्रतियोगिता में सफल हो पाना मुश्किल था। यदि उनका चयन मेडिकल में हो जाता है तो पहली प्राथमिकता गांव में रहकर लोगों की सेवा करना है। आíथक रूप से कमजोर लोग शहर जाकर महंगा इलाज नहीं करा पाते हैं। यहां रहकर सेवा करना चाहता हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.