Move to Jagran APP

कहीं देखा है ऐसा रेस्क्यू... जान की परवाह किये बिना गहरे कुएं से निकाला नाग-नागिन का जोड़ा

जीतपुर स्थित शिव मंदिर के प्रांगण में दोपहर समय नाग-नागिन प्रकट हुए। दोनों प्यार में झूमकर नाच रहे थे। नाचते-नाचते अचानक मंदिर के प्रांगण स्थित गहरे कुएं में गिर पड़े।

By mritunjayEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 05:40 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 11:30 AM (IST)
कहीं देखा है ऐसा रेस्क्यू... जान की परवाह किये बिना गहरे कुएं से निकाला नाग-नागिन का जोड़ा
कहीं देखा है ऐसा रेस्क्यू... जान की परवाह किये बिना गहरे कुएं से निकाला नाग-नागिन का जोड़ा

गोमो बाजार, जेएनएन। रेस्क्यू ऑपरेशन तो अपने बहुत देखे होंगे। बोरहोल में गिरे मासूम बच्चों से लेकर गगनचुंबी इमारत के अंदर आग में फंसे जीवन को बचाने की जद्दोजेहद तक। गहरे कुएं में गिरे विषधर जोड़े को बचाने के लिए शायद ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जाता हो। लेकिन,ऐसा ही एक रेस्क्यू ऑपरेशन सोमवार को रेल नगरी गोमो के नजदीक जीतपुर में जान पर खेलकर चलाया गया।

loksabha election banner

दरअसल, जीतपुर स्थित शिव मंदिर के प्रांगण में दोपहर समय नाग-नागिन प्रकट हुए। दोनों प्यार में झूमकर नाच रहे थे। नाचते-नाचते अचानक मंदिर के प्रांगण स्थित गहरे कुएं में गिर पड़े। कुएं के अंदर दोनों के फुफकार से मंदिर परिसर गूंज उठा। इसके बाद बचाने के लिए सांपों को पकड़ने में महारत हासिल करने वाले रेलकर्मी बापी को बुलाया गया। थोड़ी ही देर में बापी अपनी टीम के साथ हाजिर।

टीम का एक सदस्य जानपर खेलकर गहरे कुएं में उतरा। एक घंटे के मशक्कत के बाद सांप को बचाने का रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हुआ। इसके बाद नाग-नागिन का जोड़ा कुएं से निकलकर मंदिर प्रांगण में सबके सामने हाजिर थे। इस अनूठे रेस्क्यू ऑपरेशन को देखने के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.