Move to Jagran APP

आकर्षक व्यक्तित्व व सौम्य व्यवहार इंटरव्यू में सफलता के द्वार

धनबाद : सिविल सेवा में आने का सपना हर किसी का होता है। लक्ष्य पर फोकस और अपने गोल के प्रति डेडिकेशन

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jul 2017 09:00 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jul 2017 09:00 PM (IST)
आकर्षक व्यक्तित्व व सौम्य व्यवहार इंटरव्यू में सफलता के द्वार
आकर्षक व्यक्तित्व व सौम्य व्यवहार इंटरव्यू में सफलता के द्वार

धनबाद : सिविल सेवा में आने का सपना हर किसी का होता है। लक्ष्य पर फोकस और अपने गोल के प्रति डेडिकेशन ही आपको सफलता दिलाने में मददगार साबित हो सकती है। इसके इंटरव्यू के समय आपकी बॉडी लैंग्वेज ठीक होनी चाहिए। आकर्षक व्यक्तित्व तथा सौम्य व्यवहार साक्षात्कार में सफलता की कुंजी माने जाते हैं। इसके अलावा अपने नाम का अर्थ जरूर जान लें और उस नाम से जुड़ी हस्तियों के बारे में भी जानकारी रखें। अपने प्रदेश, उसके राजनीतिक, सामाजिक, भौगोलिक स्थिति की जानकारी अधिक से अधिक होनी चाहिए। यूपीएससी में देशभर में 80 रैंक लानेवाली अन्वेषा रेड्डी ने उक्त बातें आइआइटी आइएसम के पेनमेन सभागार में आयोजित सेमिनार सह अभिनंदन समारोह में कही। अन्वेषा ने आइआइटी आइएसएम और बीआइटी के छात्रों के प्रश्नों का जवाब भी दिया।

loksabha election banner

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि उपायुक्त ए दोड्डे, विशिष्ट अतिथि एसएसपी मनोज रतन चोथे, आइएसएम के कुलसचिव कर्नल एमके सिंह, मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल, सिटी एसपी पीयूष पांडे, डीएवी के प्राचार्या डॉ.केसी श्रीवास्तव ने दीप प्रज्जवलित कर की। इस दौरान सभी ने अन्वेषा की उपलब्धि पर सम्मानित किया। उपायुक्त ने अन्वेषा को श्रेष्ठ रैंक लाने पर बधाई देते हुए कहा कि सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। एसएसपी ने स्कोप आइएएस को दिल्ली का विकल्प बताते हुए कहा कि स्कोप यहां बेहतर कार्य कर रहा है। कर्नल एमके सिंह ने कहा कि हमारा यह दायित्व है कि अपने ऐसे पूर्व छात्रों का सम्मान करें जिन्होंने किसी क्षेत्र विशेष में सफलता हासिल की है। स्कोप ने बेहतर कार्य किया है। सिटी एसपी पीयूष पांडे, केसी श्रीवास्तव, एसएसएलएनटी कॉलेज की प्राचार्या डॉ.मीना श्रीवास्तव एवं डॉ.जोगिंदर सिंह ने भी संबोधित किया। मौके पर स्कोप आइएएस के दिनेश वर्मा मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.