Move to Jagran APP

बाघमारा में 11वीं कक्षा के छात्र रितेश की हत्या

बाघमारा/भीमकनाली : बाघमारा थाना क्षेत्र के डुमरा जमुआटांड़ निवासी पानकिशुन रवानी के 18 वर्षीय पुत्र र

By Edited By: Published: Fri, 01 Jul 2016 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2016 01:00 AM (IST)
बाघमारा में 11वीं कक्षा के छात्र रितेश की हत्या

बाघमारा/भीमकनाली : बाघमारा थाना क्षेत्र के डुमरा जमुआटांड़ निवासी पानकिशुन रवानी के 18 वर्षीय पुत्र रितेश रवानी की हत्या कर दी गई। साक्ष्य छिपाने के लिए हत्यारे ने शव को जमीन में दफना दिया था। ऊपर से कोयला रख दिया था। रविवार से लापता युवक का शव पांचवें दिन मोहल्ले में ही सुंदर दास का आंगन खोदकर निकाला गया। मैजिस्ट्रेट रामप्रवेश कुमार, बीडीओ जी किस्कू व डीएसपी मुकेश महतो की मौजूदगी में तुलसी ¨पडा के पास जमीन खुदाई कर शव को निकाला गया। यह बरामदगी उसके दोस्त व सुंदर दास के पुत्र शुभम कुमार व मां गीता देवी की निशानदेही पर हुई। पुलिस ने सुंदर व उसकी पत्नी गीता देवी के अलावा पुत्र सत्यम व शुभम को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

मृतक के मोबाइल का उसके दोस्त द्वारा किए गए इस्तेमाल ने पुलिस को उद्भेदन के करीब पहुंचा दिया। पंचनामा तैयार कर शव को पुलिस थाना ले गई। मृतक डीएवी कोयला नगर 11वीं कक्षा का छात्र था। आरोपी युवक शुभम नवोदय विद्यालय गुमला व सत्यम बीआइटी मेसरा में इंजीनिय¨रग का छात्र है। हत्या के कारण का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है।

परिजनों के अनुसार रितेश 26 जून को दोपहर घर से निकला था। शाम तक जब वह घर नहीं लौटा तो परिजनों ने खोजबीन शुरू कर दी। रिश्तेदारों के अलावा मित्रों से संपर्क साधा। सोमवार को दिनभर खोजबीन की लेकिन पता नहीं चल पाया। मंगलवार पूर्वाह्न रितेश के पिता बाघमारा थाना पहुंचे और गुमशुदगी की रपट दर्ज कराई। इसमें कहा कि रविवार को आखरी बार 5 बजकर 38 मिनट पर अंतिम बार उसने फोन किया था। इसके बाद उसका मोबाइल स्वीच आफ बताने लगा।

पुलिस ने युवक के मोबाइल नंबर का कॉल डिटेल निकाला। इसमें दो-तीन नंबर पर कई बार बात करने का संकेत मिला। इस बीच मंगलवार की रात एक बार मृतक का मोबाइल ऑन हुआ फिर ऑफ हो गया। पुलिस ने शक के आधार पर मृतक के मित्रों से पूछताछ शुरू की। इसमें पुलिस को कुछ सुराग हाथ लगे। पुलिस ने पुन: मृतक के मोबाइल को सर्विलांस में डाला तो पता चला कि आरोपी शुभम के मोबाइल में मृतक का सिम डाला हुआ है।

गुरुवार को प्रात: थानेदार महेश्वर रंजन प्रसाद ने मृतक के मित्र शुभम और उसके बड़े भाई सत्यम तथा मां गीता देवी को बुलाकर अलग-अलग पूछताछ की। पुलिस द्वारा सख्ती बरतने पर तीनों ने घटना में संलिप्तता स्वीकार करते हुए शव को घर के आंगन में गाड़ने की बात कही।

गहन तहकीकात के दौरान पुलिस जब उद्भेदन के करीब पहुंच गई तो शाम साढ़े चार बजे इसकी सूचना वरीय अधिकारी को देते हुए दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की मांग की। इस दौरान पुलिस देर शाम छह बजे जमुआटांड़ पहुंची और संदेही सुंदर के घर को चारों ओर से घेर लिया। साढे़ छह बजे डीएसपी व बीडीओ मौके पर पहुंचे। उनकी उपस्थिति में घर का ताला खोला गया और तुलसी ¨पडा के समीप जमीन के ऊपर पड़े कोयले को हटाकर खुदाई की गई। डेढ़ फीट के बाद उसका शव मिला। काफी दुर्गंध दे रहा था। मौके पर काफी संख्या में गांव के लोग जमा थे। भीड़ को देखते हुए कतरास बरोरा सोनारडीह मधुबन सहित कई थाने की पुलिस पहुंची थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.