Move to Jagran APP

नौकरी लगाने के नाम पर इंजीनियर से ठगी

जासं, धनबाद : जालसाजों के झांसे में आकर अब पढ़े लिख इंजीनियर भी ठगे जा रहे हैं। मामला कुर्मीडीह बरवा

By Edited By: Published: Fri, 31 Jul 2015 10:40 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2015 10:40 PM (IST)
नौकरी लगाने के नाम पर इंजीनियर से ठगी

जासं, धनबाद : जालसाजों के झांसे में आकर अब पढ़े लिख इंजीनियर भी ठगे जा रहे हैं। मामला कुर्मीडीह बरवा अड्डा का है। एलएनटी कंपनी में नौकरी लगाने के नाम पर इंजीनियर को 25 हजार रुपये का चूना लगाया गया है। कुर्मीडीह निवासी इंजी. लिलेश्वर महतो ने इसकी ऑनलाइन शिकायत एसपी राकेश बंसल से की है। उनके आदेश पर अज्ञात के खिलाफ थाने में मामला दर्ज किया गया है। अनुसंधान इंस्पेक्टर प्रेमरंजन शर्मा कर रहे हैं।

loksabha election banner

इंजीनियर को ठगे जाने की कहानी काफी रोचक है। जालसाजों ने एक महीने के अंदर महतो को दूसरी बार ठगने का प्रयास किया था। उन्हें इन्फिनिटी इन्क्रीजेज सर्विस प्रालि की आड़ में ठगा गया है। इस कंपनी के बैंक खाते में भुक्तभोगी ने इंटरव्यू के लिए 24 हजार छह सौ रुपया जमा किया था। कुछ दिन बाद उसी खाते में एक अन्य कंपनी में भुक्तभोगी को नौकरी दिलाने का झांसा देकर पैसे की मांग की जा रही थी। तब उन्होंने एसपी से ऑनलाइन शिकायत की।

--------------

ऐसे ठगे गए बीटेक इंजीनियर

कुर्मीडीह निवासी तिलेश्वर महतो बी टेक करने के बाद भी बेरोजगार थे। उन्होंने नौकरी डाटकॉम में बायोडेटा डाला था। पिछले दिनों उनके मोबाइल पर इनफिनिटी इन्क्रीज सर्विसेज प्रालि दिल्ली ऑफिस से एक कॉल आया। कहा गया कि उन्हें एलएनटी कंपनी में नौकरी मिल सकती है। वह चाहें तो फोन साक्षात्कार दे सकते हैं। महतो इंटरव्यू के लिए तैयार हो गए। तय तिथि को उनके मोबाइल पर कॉलर ने कहा, वह राहुल बोल रहे हैं। उनसे कई सवाल पूछते हुए कहा कि इंटरव्यू के लिए उन्हें 25 हजार रुपया कंपनी के खाते में जमा करना होगा। उन्हें कुछ समय भी दिया गया। महतो ने 24 हजार 600 रुपया राहुल के बताए बैंक खाते में जमा कर दिया। राहुल ने दो बैंक खाता बताया था। एक खाता एक्सिस बैंक व दूसरा एसबीआइ का। उन्होंने दोनों खाते में पैसा जमा किया। इसके बाद न कोई कॉल नहीं आया और न नौकरी मिली। कुछ दिन बाद भुक्तभोगी के मोबाइल पर एक लड़की ने फोन पर कहा कि एक कंपनी ने उन्हें सेलेक्ट कर लिया है। इंटरव्यू के लिए 25 हजार रुपया कंपनी के खाते में जमा करना होगा। उन्होंने जब बताए गए बैंक खाते का नंबर नोट किया तो वही नंबर था जिसमें वह 24 हजार 600 रुपया जमा कर चुके थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.