Move to Jagran APP

धनसार में युवक की गोली मारकर हत्या

धनसार : एक सप्ताह पहले धनसार में हुए सन्नी हत्याकांड की गुत्थी सुलझ भी नहीं सकी थी कि गुरुवार की अहल

By Edited By: Published: Thu, 02 Jul 2015 09:11 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2015 09:11 PM (IST)
धनसार में युवक की गोली मारकर हत्या

धनसार : एक सप्ताह पहले धनसार में हुए सन्नी हत्याकांड की गुत्थी सुलझ भी नहीं सकी थी कि गुरुवार की अहले सुबह महावीर स्थान धनसार में हमीद अंसारी नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के आरोपी पड़ोस के एक ही परिवार के टार्जन कुमार, रूदल ¨सह व गणेश कुमार को उसके आवास से धनसार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना के विरोध में गुरुवार की शाम झरिया धनबाद मार्ग पर धनसार पोस्ट आफिस के पास करीब आधा घंटा तक लोगों ने जाम भी लगाया। हालांकि किसी प्रकार पुलिस ने जाम हटवाया। इधर क्षेत्र में उत्पन्न तनाव को देखते हुए विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिये पुलिस बल तैनात किया गया है। डीएसपी डीके बंका भी पहुंचे और जानकारी ली।

loksabha election banner

हमीद के भाई मो. आजाद ने बताया कि महावीर स्थान अपने घर के बाहर हमीद बुधवार की रात सोया था। पास में ही छोटा भाई आजाद, चचेरा भाई राजू अंसारी, विक्की व साथी दीपक भी सो रहा था। अचानक करीब साढ़े तीन बजे पड़ोस के ही रूदल, गणेश, टार्जन, रामप्रसाद, नाथू चौधरी, सूरज, छोटी कुमार आये। इन लोगों ने खाट पर सो रहे हमीद पर गोली चला दी। गोली उसकी पीठ में लगी। बावजूद हमीद उठ खड़ा हुआ। हम भी जाग गये। हम दोनों ने भाग रहे रूदल को पकड़ लिया। तभी उसके साथ आये अन्य लोगों ने पथराव कर दिया। एक पत्थर हमीद के पांव में लगा इससे पांव जख्मी हो गया। हमीद गिर पड़ा। हम हमीद को उठाने भागे तब तक सभी आरोपी भाग खड़े हुए। इधर घटना आग की तरह पूरे इलाके में फैल गयी। हमीद को अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर धनसार थाना प्रभारी आइए खान भी सुबह पीएमसीएच पहुंचे व शव को वहां से ही पोस्टमार्टम को भेज दिया। पोस्टमार्टम के बाद जब शव आया तो लोगों ने सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर धनसार पोस्टआफिस के बाद शव रखकर आधा घंटा तक सड़क जाम लगाया। यह भी कहा कि आरोपियों के घर की कुछ महिलाओं ने भी हत्या की साजिश में साथ दिया। पुलिस इंस्पेक्टर मो. अलीमुद्दीन ने जाम लगाने वालों को न्याय दिलवाने का भरोसा दिला जाम हटवाया। दूसरी ओर रूदल के परिजनों का कहना है कि आरोप गलत है। पुलिस जांच करे सच्चाई सामने आयेगी।

..

हमीद की महिला रिश्तेदार को परेशान करना बना वजह :

यूं तो रूदल और हमीद के परिवारों में करीब दस वर्षों से विवाद था। हमीद की मां मरियम का आरोप है कि ये लोग हमारे परिवार को इलाके से भगाना चाहते थे। किसी न किसी बात पर अकसर विवाद करते थे। घर में रात में पत्थर फेंकते थे। पर, जून माह में बात उस समय बढ़ गई जब हमीद किसी काम से रूदल के घर गया और अपना मोबाइल वहां छोड़ दिया। मोबाइल रूदल के हाथ लग गया। रूदल ने मोबाइल से कई नंबर निकाल लिये। इनमें से एक नंबर हमीद की एक महिला रिश्तेदार का था। रूदल ने उस फोन पर कई बार काल की और उसे परेशान किया। महिला के पति को भी उल्टी सीधी बात कर धमकाया। जब यह बात हमीद को पता लगी तो दोनों पक्षों में विवाद हुआ। 24 जून को हमीद की मां मरियम ने धनसार थाने में इस बात की शिकायत भी की थी। पर, क्षेत्र के गुड्डू ¨सह व कई अन्य लोगों ने आपस में मिलजुल कर रहने की नसीहत देकर समझौता करा दिया। और गुरुवार की रात आरोपियों ने हमारे बेटे की हत्या कर दी।

--

वर्जन

..मामले की जांच कर रहे हैं। जो दोषी हैं उन्हें बख्शा नहीं जायेगा।

मो. अलीमुद्दीन, इंस्पेक्टर बैंक मोड़ थाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.