Move to Jagran APP

भ्रष्टाचार की जांच को आयोग बनाएगा जदयू

जागरण संवाददाता, धनबाद : हालांकि झारखंड में जदयू के सरकार बनने के कोई आसार नहीं है। क्योंकि विधानसभा

By Edited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 07:24 PM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 07:24 PM (IST)
भ्रष्टाचार की जांच को आयोग बनाएगा जदयू

जागरण संवाददाता, धनबाद : हालांकि झारखंड में जदयू के सरकार बनने के कोई आसार नहीं है। क्योंकि विधानसभा में बहुमत के लिए 41 सीटें चाहिए और जदयू 9 सीटों पर ही चुनाव लड़ रहा है। बावजूद वादा और दावा करने में जदयू किसी से पीछे नहीं है। चुनाव घोषणा पत्र में जदयू ने सरकार बनने पर झारखंड गठन के बाद से हुए भ्रष्टाचार की जांच के लिए न्यायिक आयोग गठन की बात की है।

loksabha election banner

झारखंड प्रदेश जदयू के प्रभारी बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने बुधवार को यहां चुनाव घोषणा पत्र जारी किया। इस मौके पर चुनाव अभियान समिति के संयोजक केएन मिश्रा, गुलाम रसूल बलियावी, जिलाध्यक्ष राजू कुमार सिंह, जेपी सिंह, सुशील सिंह, हाजी हसीब खां, नयन कुमार, पिंटू सिंह आदि उपस्थित थे। घोषणा पत्र में 31 मुद्दों को रखा गया है। जिसमें सरकार बनने पर तीन महीने के अंदर स्थानीयता की नीति बनाने, संगीन मामलों में अपराधियों को सजा दिलाने के लिए विशेष न्यायालय का गठन और स्पीडी ट्रायल, पुलिस को स्वतंत्र बनाने, मंहगाई कम करने, रोजगार सृजन, 1974 के आंदोलनकारियों को सम्मान-पेंशन देने, राजनीतिक स्थिरता के लिए परीसिमन आयोग की रिपोर्ट लागू करने और विधानसभा सदस्यों की संख्या 81 से बढ़ाकर 160 करने का वादा किया गया है। झारखंड प्रभारी ने कहा कि झारखंड में जदयू महागठबंधन के तहत नौ सीटों पर चुनाव लड़ रहा है। हुसैनाबाद, छतरपुर, डुमरी, मांडू, बोकारो, सिंदरी, बाघमारा, गिरिडीह, बरकंट्टा से पार्टी प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। जबकि दो स्थान साहेबगंज और शिकारीपाड़ा से पार्टी प्रत्याशी नामांकन करेंगे। बोकारो और सिंदरी में कांग्रेस के खिलाफ प्रत्याशी उतारे जाने के सवाल पर कुमार ने कहा कि महागठबंधन टूटा नहीं है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी बीके हरि प्रसाद से बात कर जदयू ने प्रत्याशी दिये हैं। बातचीत चल रही है। उम्मीद है कांग्रेस प्रत्याशी नामांकन वापस ले लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.