Move to Jagran APP

एकता दौड़ में आज दौड़ेंगे छात्र-छात्राएं

जागरण संवाददाता, धनबाद : सीबीएसई स्कूलों में शुक्रवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई जाएगी। य

By Edited By: Published: Thu, 30 Oct 2014 07:38 PM (IST)Updated: Thu, 30 Oct 2014 07:38 PM (IST)
एकता दौड़ में आज दौड़ेंगे छात्र-छात्राएं

जागरण संवाददाता, धनबाद : सीबीएसई स्कूलों में शुक्रवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई जाएगी। यह पहली बार है जब शैक्षणिक संस्थानों में पूर्व गृहमंत्री पटेल की जयंती पर कार्यक्रम होगा। इसके लिए सीबीएसई ने अपने संबद्ध स्कूलों को पत्र भेजा है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की निदेशिका डॉ. साधना पराशर ने स्कूलों के प्राचार्यो से कहा कि वे 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाएं। ऐसे कार्यक्रम आयोजित करें, जिससे समाज में एकता, सुरक्षा निर्भयता का संदेश प्रसारित हो। सुबह राष्ट्रीय एकता दिवस शपथ ग्रहण समारोह होगा। उम्मीद है एकता दौड़ में लगभग एक हजार छात्र-छात्राएं हिस्सा लेंगे।

prime article banner

सीबीएसई के इस निर्देश पर डीएवी पब्लिक स्कूल एवं राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर ने एकता दौड़ समेत अन्य कार्यक्रम करने का फैसला लिया है। राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर की ओर से शुक्रवार को सुबह आठ बजे जय प्रकाश नारायण चौक बैंक मोड़ से एकता दौड़ का आयोजन होगा। इसी तरह डीएवी पब्लिक स्कूल में सुबह साढे़ नौ बजे हाफ मैराथन का आयोजन होगा, इसमें सभी डीएवी स्कूलों और अन्य सीबीएसई स्कूलों के छात्र-छात्राएं हिस्सा लेंगे। इसके लिए डॉ.केसी श्रीवास्तव को जिला समन्वयक बनाया गया है।

-------------

होंगे कई कार्यक्रम

शुक्रवार को स्कूलों में कई कार्यक्रम होंगे। इसमें राष्ट्रीय स्कूलों में शपथ, एकता दौड़, पोस्टर, जिंगल, चित्रकला व कोलॉज, वाद-विवाद प्रतियोगिताएं होंगी। सरदार पटेल के जीवन व योगदान पर आधारित ऑनलाइन प्रश्न प्रतियोगिता का भी आयोजन होगा। राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर के प्राचार्य फूल सिंह ने कहा कि हमें बच्चों के मन में एकता व अखंडता की भावना जागृत करनी होगी। हम छात्रों से अपील करते हैं कि वे एकता दिवस में भाग लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.