Move to Jagran APP

गोविंदपुर में सीए के घर तीन लाख की डकैती

संवाद सहयोगी, गोविंदपुर : धनबाद जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत साबलपुर नीचे कुल्ही निवासी चा

By Edited By: Published: Mon, 20 Oct 2014 08:12 PM (IST)Updated: Mon, 20 Oct 2014 08:12 PM (IST)
गोविंदपुर में सीए के घर तीन लाख की डकैती

संवाद सहयोगी, गोविंदपुर : धनबाद जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत साबलपुर नीचे कुल्ही निवासी चार्टर एकाउंटेंट रंजीत घोष के घर में रविवार की रात डकैतों ने जमकर तांडव मचाया। आवास का दरवाजा तोड़कर डकैतों ने 50 हजार रुपये नगद सहित तीन लाख रुपये की संपति लूट ली। दस की संख्या आए नकाबपोश अपराधियों ने गृहस्वामी व उनकी बीमार मां को हथियार की नोक पर बंधक भी बना रखा था। अपराधियों ने विरोध करने पर घोष की रॉड से पिटाई भी की।

loksabha election banner

रविवार की रात लगभग ढाई बजे चहारदिवारी फांद कर परिसर में घुसे थे। अपराधियों की भनक लगते ही घोष शोर मचाने लगे। तब तक डकैत साबल से मुख्य दरवाजे की कुंडी तोड़ कर अन्दर प्रवेश कर गये। अपराधियों ने घोष की बीमार मां रानी घोष व डेढ़ वर्ष की पुत्री समृद्धि घोष को अपने कब्जे में लिया। एक-एक कमरे की तलाशी शुरू कर दी। घर में रखा गया पचास हजार रुपया, एक कैमरा, दो मोबाइल, एक डोंगल, आठ पीस घड़ी, सोने का चेन, चूड़ी, कान का बाली एवं देवी के गहने सहित तीन लाख की संपत्ति लूट ली। जेवरात व नगदी को एक थैला में रख कर अपराधियों ने कार व घर की चाबी, गाड़ी का ऑनर बुक, चप्पल, जूता तक ले गये।

डकैतों ने पड़ोसी आरपीएफ जवान तपन कुमार काजी व सूरज चौहान के घर को बाहर से बन्द कर दिया था, ताकि वे मदद को न पहुंच सके। रंजीत घोष सीए की प्रैक्टिस करते हैं, उनकी पत्‍‌नी मधु घोष केन्द्रीय विद्यालय राची की शिक्षिका एवं भाई संजीवन घोष भी सीए की प्रैक्टिस करते हैं। घटना के वक्त उनकी पत्‍‌नी व भाई घर पर नहीं थे। रंजीत के पिता बीसीसीएल कर्मी थे। वे 2011 से यहां मकान बनाकर रह रहे है। वे लोग जामताड़ा के विन्दापाथर के रहने वाले हैं। घटना की सूचना मिलने पर डीएसपी एससी राम, इंस्पेक्टर आरके राय, थानेदार एसके सिंह वहां पहुंचे और छानबीन शुरू की।

खोरठा में कर रहे थे बातचीत :

वारदात को अंजाम देने वाले डकैत खोरठा और हिंदी में बातचीत कर रहे थे। सभी की उम्र 25 से 30 के आसपास है। एक के हाथ में कट्टा था जबकि शेष डकैत भुजाली और चाकू से लैस थे। वारदात को अंजाम देने के बाद डकैतों ने अपने साथ लाए गए साबल को यहीं छोड़ दिया, जिसे पुलिस जब्त कर ले गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.