Move to Jagran APP

शराब की बोतल मार किया अंबेडकर प्रतिमा खंडित

By Edited By: Published: Thu, 31 Jul 2014 04:37 AM (IST)Updated: Wed, 30 Jul 2014 08:30 PM (IST)
शराब की बोतल मार किया अंबेडकर प्रतिमा खंडित

जागरण संवाददाता, धनबाद : शहर के डीआरएम चौक के पास लगी संविधान निर्माता बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की आदमकद प्रतिमा को कुछ समाज विरोधी तत्वों ने खंडित कर दिया। रात के अंधेरे में उन्होंने पहले तो प्रतिमास्थल के पास शराब पी और फिर शराब की बोतल का ही प्रहार कर उनकी प्रतिमा खंडित कर दी। बुधवार सुबह जब समाज विरोधी तत्वों की यह करतूत सामने आई तब शहर में आक्रोश फैल गया। बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इस शर्मनाक कृत्य को अंजाम देनेवाले लोगों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर रोड जाम कर दिया। काफी समझाने बुझाने के बाद वे शांत हुए।

prime article banner

यह है घटना : रात के अंधेरे में डीआरएम चौक के पास स्थापित की गई बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा पर किसी ने शराब की बोतल का प्रहार कर दिया। इससे प्रतिमा की अंगुली क्षतिग्रस्त हो गई। आसपास शराब की टूटी बोतल भी बिखर गई। सुबह लोगों ने प्रतिमा की यह हालत देखी तो वे भड़क उठे। सूचना पाकर बड़ी संख्या में बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता मौके पर जुट गए। उन्होंने तो पहले वहां धरना शुरू किया और बाद में आक्रोशित होकर रोड जाम कर दिया। वे प्रतिमा को खंडित करनेवालों तत्वों पर त्वरित कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। जाम के कारण शहर के इस व्यस्त सड़क पर वाहनों की कतार लग गई। सूचना पाकर आनन फानन में सदर इंस्पेक्टर अखिलेश्वर चौबे मौके पर पहुंचे और जाम कर रहे बसपा नेताओं से वार्ता की। वार्ता के दौरान उन्होंने प्रतिमा खंडित करनेवालों पर त्वरित कार्रवाई करने और उसकी सुरक्षा का भरोसा दिया। बसपा नेताओं ने इसके बाद जाम हटा लिया। बसपा नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शीघ्र प्रतिमा खंडित करनेवालों को नहीं पकड़ा गया तो पार्टी की ओर से चरणबद्ध आंदोलन चलाया जाएगा। जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह चंद्रवंशी ने इस बाबत सदर थाने में लिखित शिकायत देकर दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है।

इस मौके पर पार्टी के प्रदेश सचिव मनोज कुमार सिंह, जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह चंद्रवंशी, धर्मनाथ सिंह, त्रिवेणी दास वनफूल, राजकिशोर, मदन मोहन राम, राजाश्े राम, राजकुमार खटिक आदि मौजूद थे।

--------------------

यह रखी मांग

1. दोषियों को गिरफ्तार कर चलाया जाए देशद्रोह का मुकदमा

2.प्रतिमा का पुन: किया जाए निर्माण

3.आसपास घेराबंदी और छतरी लगाया जाए

4. सीसी कैमरा से हो निगरानी का इंतजाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.