Move to Jagran APP

सुरक्षा बलों ने आइजी के संग किया फ्लैग मार्च

By Edited By: Published: Wed, 23 Apr 2014 03:46 AM (IST)Updated: Tue, 22 Apr 2014 09:46 PM (IST)
सुरक्षा बलों ने आइजी के संग किया फ्लैग मार्च

जागरण संवाददाता, धनबाद : पुलिस-प्रशासन की ओर से धनबाद संसदीय क्षेत्र में शांतिपूर्ण और भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। हम किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार है। जैसे पहले के चरण में सूबे में शांतिपूर्ण चुनाव हुआ है, उसी तरह 24 को होनेवाला चुनाव भी शांतिपूर्ण होगा। मतदाता भयमुक्त होकर अपने मताधिकार प्रयोग करें। कहीं कोई गड़बड़ी नहीं होगी।

loksabha election banner

यह कहना है जोनल आइजी लक्ष्मण प्रसाद सिंह का। वे मंगलवार को धनबाद में चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि धनबाद संसदीय क्षेत्र के मतदाता काफी सुलझे हुए हैं और यहां किसी तरह की गड़बड़ी की कोई आशंका नहीं है। धनबाद संसदीय क्षेत्र में हर कौम और समुदाय के लोग रहते हैं और उनमें भाइचारे का नाता है, इसलिए यहां हमेशा शांतिपूर्ण माहौल रहता है। कुछ नक्सल प्रभावित क्षेत्र में भी चुनाव होना है और वहां भी सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। धनबाद संसदीय क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर अ‌र्द्धसैनिक बलों के जवानों की तैनाती की गई है। अति संवेदनशील, संवेदनशील और सामान्य बूथों पर भी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। आइजी ने इसके बाद धनबाद शहर और बरवाअड्डा में पुलिस फोर्स के साथ फ्लैग मार्च भी किया। मार्च में उनके साथ एसपी हेमंत टोप्पो, डीएसपी अमित कुमार के साथ जिला पुलिस और सीआरपीएफ के जवान भी थे। सभी अत्याधुनिक हथियारों से लैस थे। केंद्रीय बलों की एक अलग टीम ने बैंक मोड़ और वासेपुर क्षेत्र में भी फ्लैग मार्च किया। आइजी ने बताया कि वोटरों का विश्वास बढ़ाने के लिए फ्लैग मार्च किया गया। फ्लैग मार्च के माध्यम से हमने वोटरों को बताया कि वे निडर होकर मतदान करें, पुलिस-प्रशासन की ओर से सुरक्षा की पुख्ता तैयारी की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.