Move to Jagran APP

देवघर बैंक लूट में चार गिरफ्तार, हथियार व 51 लाख रुपये बरामद

पुलिस ने देवघर बैंक लूट के मामले में चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 06 Sep 2017 09:54 AM (IST)Updated: Wed, 06 Sep 2017 03:58 PM (IST)
देवघर बैंक लूट में चार गिरफ्तार, हथियार व 51 लाख रुपये बरामद
देवघर बैंक लूट में चार गिरफ्तार, हथियार व 51 लाख रुपये बरामद

देवघर, जेएनएन। देवघर बैंक लूट के मामले में पुलिस ने चार लुटेरों को गिरफ्तार कर उनके पास से चार हथियार व करीब 51 लाख रुपये बरामद किए हैं।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, रकम अनुमानित है। पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। मुख्य आरोपी सुनील दास अब तक पकड़ से बाहर है। देवघर नगर थाना क्षेत्र के बंपास टाउन व पालोजोरी थाना क्षेत्र के खागा गांव से बरामदगी हुई है। आइजी सुमन गुप्ता ने अपराधियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। 

अलर्ट थी पुलिस फिर भी देवघर में दिनदहाड़े 55 लाख की बैंक लूट
बेखौफ अपराधियों ने देवघर शहर के सबसे व्यस्त स्थान आजाद चौक के समीप स्थित यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से करीब 55 लाख रुपये लूट लिए। इसमें 53 लाख रुपये बैंक के थे और करीब दो लाख रुपये बैंक में आए उपभोक्ताओं के। हैरान करने वाली बात यह है कि पुलिस को पूर्व से यह यह सूचना थी कि अपराधी बैंक लूट जैसी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। एसपी ने जिले में अलर्ट भी जारी किया था।

अधिकांश बैंकों में पुलिस पदाधिकारी व कर्मी तैनात किये गये थे। इसके बावजूद पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलते हुए सोमवार सुबह 8-10 की संख्या में सशस्त्र अपराधियों ने बैंक में न सिर्फ डाला डाला बल्कि आराम से भाग निकले।

अपराधियों ने बैंक कर्मियों व उपभोक्ताओं के साथ मारपीट की और दो दर्जन से अधिक लोगों के पास से मोबाइल व नकदी छीन ली। अपराधियों ने करीब एक घंटे तक बैंक में अपनी मनमानी की। इस दौरान उन्होंने बैंक के अंदर के सभी कंप्यूटर के सीपीयू, सीसीटीवी कैमरा, डीवीआर सेट आदि को तोड़ दिया। अपराधियों के जाने के बाद में बैंक के अंदर से पांच सुतली बम बरामद किया गया। इसे बम निरोधक दस्ता से निष्कि्रय किया। सूचना मिलने पर डीआइजी अखिलेश कुमार झा, एसपी ए विजयालक्ष्मी, एसडीपीओ दीपक कुमार पांडेय, सीसीआर डीएसपी रविकांत भूषण, मुख्यालय डीएसपी राज किशोर आदि मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की।

जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। पुलिस ने कुछ अपराधियों को पहचानने का दावा किया है और उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

---

50-55 लाख की लूट हुई है। करीब आठ अपराधी घटना में शामिल थे। अलग-अलग टीम गठित कर छापेमारी की जा रही है।

-अखिलेश कुमार झा, डीआइजी।

--

कुछ अपराधियों की पहचान हुई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। घटना के पीछे लोकल लिंक का हाथ लग रहा है। वारदात से पहले यहां की पूरी तरह रेकी की गई थी।

-ए विजयालक्ष्मी, एसपी देवघर।
--- 

यह भी पढ़ेंः गझंडी में उग्रवादियों ने रेल साइट के पास किया ब्लास्ट, थमीं ट्रेनें

यह भी पढ़ेंः रांची में जहरीली शराब पीने से जैप के दो जवान समेत सात की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.