Move to Jagran APP

उमा भवन से पार्वती मंदिर तक बन रहा फुट ओवरब्रिज

देवघर : मानसरोवर तट से बाबा मंदिर प्रांगण के संस्कार मंडप के रास्ते बाबा मंदिर के गर्भगृह जाने का रा

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Jun 2017 07:38 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jun 2017 07:38 PM (IST)
उमा भवन से पार्वती मंदिर तक बन रहा फुट ओवरब्रिज
उमा भवन से पार्वती मंदिर तक बन रहा फुट ओवरब्रिज

देवघर : मानसरोवर तट से बाबा मंदिर प्रांगण के संस्कार मंडप के रास्ते बाबा मंदिर के गर्भगृह जाने का रास्ता तो पहले से तय है। लेकिन पिछले साल से यह महसूस किया जा रहा था कि पार्वती मंदिर में लगने वाली भीड़ को नियंत्रित किया जाए। सो, उमा भवन से पार्वती मंदिर जाने के लिए एक नया रूट तैयार किया गया है। इसमें कांवरिया को मंदिर प्रांगण में उतरने के बजाए सीधे फुट ओवरब्रिज से पार्वती मंदिर ले जाया जाएगा। इससे प्रांगण में अनावश्यक भीड़ नहीं होगी। यह नया रूट गणेश मंदिर व जगत जननी मंदिर के बीचोंबीच तैयार किया गया है। फुट ओवरब्रिज का निर्माण कार्य शुरू हो गया है।

loksabha election banner

एसडीओ सुधीर कुमार गुप्ता ने सोमवार को कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण अमरेंद्र कुमार साहा, मंदिर प्रभारी बीके झा, प्रबंधक रमेश परिहस्त के साथ निर्माण कार्य को देखा। हालांकि रविवार रात एसडीओ एवं एसडीपीओ मंदिर पहुंचकर निर्माण कार्य को गति देने पहुंचे थे तो धर्मरक्षिणी सभा के महामंत्री कार्तिक ठाकुर से बातचीत हुई थी जिसमें ब्रिज की उंचाई थोड़ा उपर रखने का प्रस्ताव रखा था। यह तय हो गया कि यात्रियों की सुविधा के लिए ओवरब्रिज आवश्यक है। अभियंताओं की टीम ने मानसरोवर तट पर बने फुट ओवरब्रिज को भी देखा जिसमें क्यू कॉम्पलेक्स के इंजीनियर भी थे। पर्यटन विभाग की ओर से इसके मजबूतीकरण की स्वीकृति मिलने के बाद बाबामंदिर कोष से यह कार्य कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.