Move to Jagran APP

तेल चोरी रोकने के लिए सतर्कता बरतें पुलिसकर्मी : डीआइजी

देवघर, जसीडीह : इंडियन ऑयल कारपोरेशन (आइओसी) टर्मिनल जसीडीह में गुरुवार को क्रूड ऑयल की चोरी रोकने

By Edited By: Published: Wed, 15 Feb 2017 07:24 PM (IST)Updated: Wed, 15 Feb 2017 07:24 PM (IST)
तेल चोरी रोकने के लिए सतर्कता बरतें पुलिसकर्मी : डीआइजी
तेल चोरी रोकने के लिए सतर्कता बरतें पुलिसकर्मी : डीआइजी

देवघर, जसीडीह : इंडियन ऑयल कारपोरेशन (आइओसी) टर्मिनल जसीडीह में गुरुवार को क्रूड ऑयल की चोरी रोकने को लेकर कंपनी के पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों के बीच उच्चस्तरीय बैठक हुई। बैठक में आइओसी के डीजीएम बीके चौधरी ने पुलिस उप महानिरीक्षक अखिलेश झा को जानकारी दी कि झारखंड में कंपनी ने लगभग 200 किलोमीटर तक पाइप बिछाया है। लेकिन आए दिन हो रही चोरी की बढ़ती घटनाओं से सरकार को राजस्व की भारी क्षति हो रही है। चोरी के आंकड़े की सारी जानकारी देते हुए कहा कि साल 2016 के दौरान जिले में दो बार तेल चोरी की घटनाएं हुई जबकि 2017 के शुरुआती दौर में ही चोरी की चार घटनाएं हो चुकी हैं।

loksabha election banner

बैठक में कंपनी ने चोरी के खिलाफ आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने और ऐसे तत्वों के खिलाफ क्राइम कंट्रोल एक्ट (सीसीए) लगाने की मांग की।

मौके पर मौजूद डीआइजी ने पुलिस कर्मियों को सतर्कता बरतने का आदेश दिया। थाना प्रभारी को भी चौकस रहते हुए पूर्व की घटनाओं की छानबीन कर मामलों को निष्पादित करने का आदेश दिया गया है। मौके पर देवघर एसपी ए विजयालक्ष्मी, जामताड़ा एसपी जया रॉय, देवघर एसडीपीओ दीपक कुमार पांडेय, मधुपुर एसडीपीओ अशोक कुमार ¨सह, जसीडीह इंस्पेक्टर विनोद कुमार, श्याम किशोर महतो, आइओसी के प्रदीप महतो, एके ठाकुर, सुनील अग्रवाल के अलावा 21 थाना के प्रभारी मौजूद थे।

दो पुलिस पदाधिकारी सहित पांच पुरस्कृत

तेल चोरी की घटना में अंकुश लगाने में अहम भूमिका अदा करने के लिए दो पुलिस पदाधिकारी सहित पांच पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया गया है। जसीडीह थाना प्रभारी विनोद कुमार को इनाम के तौर पर पांच हजार, एसआइ केशव ¨सह को तीन हजार, एक चौकीदार व दो पब्लिक को दो-दो हजार का नगद इनाम आईओसीएल द्वारा दिया गया। सभी को इनाम डीआईजी अखिलेश झा द्वारा दिया गया।

देवघर व जामताड़ा में आइओसीएल के पाइप लाइन से तेल चोरी की घटनाओं को देखते हुए बैठक हुई। इसमें पुलिस पदाधिकारी व आइओसीएल के पदाधिकारियों ने मिलकर काम करने की बात कही। दोनों को मिलाकर समन्वय कमेटी बनाई जाएगी। क्षेत्र में तेल चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए पुलिस व कंपनी के सुरक्षा कर्मी मिलकर काम करेंगे। वहीं जो मामले में पकड़े जाए वे आसानी से बाहर न आ पाएं ये सुनिश्चित किया जाएगा। जिन्हें जमानत मिल गई है उनकी बेल रद कराने का भी प्रयास होगा।

ए. विजयालक्ष्मी, एसपी देवघर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.