Move to Jagran APP

स्टैंडअप-स्टार्टअप पर फोकस करें बैंक

देवघर : जिलास्तरीय बैंकर्स कमेटी की बैठक में उपायुक्त अरवा राजकमल ने दूसरी तिमाही पर 42:32 फीसद सीडी

By Edited By: Published: Wed, 26 Oct 2016 06:26 PM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2016 06:26 PM (IST)
स्टैंडअप-स्टार्टअप पर फोकस करें बैंक

देवघर : जिलास्तरीय बैंकर्स कमेटी की बैठक में उपायुक्त अरवा राजकमल ने दूसरी तिमाही पर 42:32 फीसद सीडी रेसियो की सराहना की। लेकिन किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) एवं डायरेक्ट बेनिफीट ट्रांसफर (डीबीटी) में उम्मीद से कम प्रदर्शन पर असंतोष प्रकट किया। बैंकों के जिला समन्वयक एवं शाखा प्रबंधकों से कहा कि नया आयडिया लेकर आने वाले युवक-युवतियों को स्टैंडअप एवं स्टार्टअप इंडिया में ऋण देकर आगे बढ़ाएं। स्टैंडअप इंडिया में जिला में एकमात्र शाखा आंध्रा बैंक के होते भी स्टैंडअप इंडिया में तीन लोन स्वीकृत एवं भुगतान कर देने के लिए उपायुक्त ने बैंक अधिकारी की प्रशंसा की।

loksabha election banner

अन्य शाखा प्रबंधकों से कहा कि वह कम से कम एक एक आवेदन स्टैंडअप इंडिया में करें। शिक्षा ऋण का लक्ष्य कम रहने पर जहां नाराजगी जताया, वहीं मुद्रा लोन पर संतोष प्रकट किया। बैंक अधिकारियों से कहा कि वह पंचायत भवन में सीएसपी खोलें। यदि वह बैंक खोलना चाहते हैं तो प्रशासन की ओर से प्रत्येक यूनिट के लिए 10 हजार रुपया सहयोग दिया जाएगा। बिजनेस क्रासपोंडेंट की नियुक्ति हर बैंक में अधिक से अधिक करने पर जोर दिया गया। बैठक में डीडीसी जनमेजय ठाकुर, एलडीएम डीएल राम, डीडीएम नाबार्ड बैद्यनाथ सिंह, निदेशक आरसेटी जेके दत्ता, प्रबंधक के सरकार के अलावा सभी बैंक के जिला समन्वयक भी मौजूद थे।

खास बात

. वार्षिक साख योजना संतोषजनक

. सीडी रेसियो बढ़कर 42:32 फीसद

. कृषि लोन व डीबीटी का प्रदर्शन खराब

. हर एक बैंक शाखा को एक एक स्टैंड अप इंडिया करना आवश्यक

. नया खाता खोलने के लिए सर्विस एरिया में लगाएं कैंप

. अब हर सप्ताह होगी बैंक के प्रगति की समीक्षा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.