Move to Jagran APP

प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटी में बंद, फैसला आज

देवघर : छात्रसंघ चुनाव में गुरुवार को यहां के देवघर कॉलेज, एएस महाविद्यालय तथा डॉ. जगन्नाथ मिश्र कॉल

By Edited By: Published: Thu, 22 Sep 2016 07:18 PM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2016 07:18 PM (IST)
प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटी में बंद, फैसला आज

देवघर : छात्रसंघ चुनाव में गुरुवार को यहां के देवघर कॉलेज, एएस महाविद्यालय तथा डॉ. जगन्नाथ मिश्र कॉलेज में विभिन्न पदों के लिए मतदान हुआ। आठ वर्षो बाद हो रहे चुनाव के लिए छात्र-छात्राओं में उत्साह तो रहा तथा मतदान के लिए लंबी कतार भी थी लेकिन मतदान का प्रतिशत काफी कम रहा। एएस महाविद्यालय में जहां 25 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि देवघर कॉलेज में 29.4 तथा डॉ. जगन्नाथ मिश्रा कॉलेज में महज सात प्रतिशत मतदान हुआ। एएस कॉलेज में कुल 3768 मतदाताओं में महज 945 ने मतदान किया। निर्धारित समय सुबह 9.30 बजे से मतदान शुरू हो गया था तथा दोपहर 11 बजे तक चारों बूथ पर छात्रों की लंबी कतार थी लेकिन दोपहर 11 बजे तक महज सात जबकि एक बजे तक 15 प्रतिशत मतदान हुआ था। देवघर महाविद्यालय में 2449 मतदाताओं में 728 ने मतदान किया। यहां भी लंबी कतार के बाद भी मतदान की गति काफी धीमी रही। यहां दोपहर 11 बजे तक 5.8 जबकि एक बजे तक 25 प्रतिशत मतदान हुआ था। डॉ. जगन्नाथ मिश्रा कॉलेज में 579 मतदाताओं में महज 41 ने मतदान किया।

loksabha election banner

आज मतगणना के बाद घोषित होगा परिणाम

शुक्रवार को मतगणना की प्रक्रिया सुबह नौ बजे से शुरू हो जाएगी। संभावना है कि दोपहर 12 बजे तक परिणाम भी आ जाएगा। एएस कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए कृष्ण कुमार गुप्ता, दीपक कुमार पांडे, आकाश भारती व सूरज कुमार झा मैदान में हैं। उपाध्यक्ष के लिए रवि पांडे व शुभम कुमार राव, सचिव में शिवनंदन प्रमाणिक, अभिषेक खवाड़े व ऋषि कात्यायन, संयुक्त सचिव में अजीत मुर्मू, कुमुद रंजन यादव व जय किशोर शाही, उप सचिव में कृष्ण कुमार व पूजन दूबे तथा विवि प्रतिनिधि के लिए नेहा कुमार व शिवपूजन मरांडी भाग्य आजमा रहे हैं। देवघर कॉलेज में अध्यक्ष के लिए कुंदन कुमार शर्मा व विश्वंभर कुमार, संयुक्त सचिव में विपिन कुमार महथा व सुमन कुमार जबकि विवि प्रतिनिधि के लिए राजेश कुमार व विश्वराज सिंह चुनाव मैदान में हैं। रमा देवी बाजला महिला कॉलेज व हिन्दी विद्यापीठ बीएड कॉलेज में सभी पदों पर एकमात्र प्रत्याशी होने के कारण मतदान नहीं हुआ।

कॉलेजों में रही गहमागहमी

मतदान के लेकर सुबह से ही गहमागहमी की स्थिति रही। खासतौर से देवघर कॉलेज व एएस महाविद्यालय के आसपास छात्रों के अलावा समर्थकों की भीड़ जमी रही। सत्संग चौक पर तो जाम की स्थिति बनी हुई थी। वाहनों के आवागमन में भी परेशानी हो रही थी। हालांकि शांतिपूर्ण मतदान के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात था।

पहली बार मतदान छात्रों ने किया मतदान

आठ वर्ष बाद हो रहे छात्रसंघ चुनाव में मतदान कर छात्र-छात्राएं खुश थे। इन्हें परिवर्तन की भी उम्मीद है। एमकॉम की छात्रा अंजली मिश्रा ने कहा कि मतदान करके बहुत अच्छा लगा। छात्रसंघ होने से छात्रों को मदद मिलती है। छात्र अपनी समस्या इनके समक्ष भी रख सकते हैं। स्नातक प्रथम वर्ष की छात्रा पायल कुमारी ने छात्रसंघ से निश्चित रूप से महाविद्यालय के माहौल में बदलाव होगा। डी टू के छात्र मुरली यादव ने कहा कि न केवल शैक्षणिक माहौल बेहतर होगा बल्कि छात्रों की समस्याएं भी अब सुनी जाएंगी। स्नातक द्वितीय वर्ष के छात्र धनंजय राउत ने कहा कि परिवर्तन छात्र नेताओं पर निर्भर करता है। अगर छात्रसंघ में अच्छे नेता चुनकर आए तो निश्चित रूप से परिणाम बेहतर होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.