Move to Jagran APP

अवैध कारोबार पर नपेंगे थाना प्रभारी : एसपी

सारठ (देवघर) : एसपी राकेश बंसल ने शुक्रवार को सारठ थाना का निरीक्षण किया। इस दौरान विभिन्न कांडों से

By Edited By: Published: Sat, 31 Jan 2015 01:12 AM (IST)Updated: Sat, 31 Jan 2015 01:12 AM (IST)
अवैध कारोबार पर नपेंगे थाना प्रभारी : एसपी

सारठ (देवघर) : एसपी राकेश बंसल ने शुक्रवार को सारठ थाना का निरीक्षण किया। इस दौरान विभिन्न कांडों से संबंधित अभिलेखों, केस डायरी, सिरिस्ता आदि की समीक्षा की। चार घंटे तक थाने में गुजारने के दौरान एसपी ने हर चीज को बारीकी से देखा। समीक्षा के दौरान पता चला कि 2008 से थाना का खतियान संधारित नहीं हो पाया है। इस पर एसपी ने कहा कि पूर्व के थाना प्रभारी कार्य के प्रति लापरवाह थे इसलिए खतियान का संधारण नहीं हो सका है। किसी तरह के अपराध की जांच में मुश्किलें आती है। थाना प्रभारी चंदन कुमार सिंह को विधि-व्यवस्था दुरुस्त करने, लंबित मामलों के शीघ्र निष्पादन तथा रात्रि गश्ती तेज करने का निर्देश दिया। कहा कि अगर क्षेत्र में कोयला, लोहा चोरी और अवैध खनन के कारोबार की सूचना मिली तो थाना प्रभारी पर कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

संदिग्धों पर रखें कड़ी नजर

एसपी ने थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि साइबर क्राइम रोकने के लिए संदिग्धों पर विशेष नजर रखें। कम उम्र के लोग साइबर क्राइम से जुड़े हुए हैं। सूचना मिली है कि कई लोग इस धंधे से अवैध संपत्ति बना रहे हैं। ऐसे लोगों को पकड़ कर कड़ाई से पूछताछ करें तथा उनके आय के स्रोत का पता करें। एसडीपीओ वीरेंद्र कुमार चौधरी ने कहा कि ऐसे लोगों की सूची तैयार की गई है। जिसे थाना प्रभारी को सौंपकर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। निरीक्षक एमआर भार्गव, एएसआई उमेश पासवान आदि उपस्थित थे।

13 फरवरी को होगा क्रिकेट मैच

बातचीत के क्रम में एसपी ने बताया कि 13 फरवरी को गोपीबांध मैदान में क्रिकेट मैच होगा। इसमें एसपी 11 और मीडिया 11 के खिलाड़ी भाग लेंगे। खेल से आपसी भाईचारा बढ़ता है और समाज के अच्छा संदेश जाता है, इसलिए मैच के आयोजन का फैसला लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.