Move to Jagran APP

अनदेखी से बदहाल फुसरो की सड़क

फुसरो (बेरमो) : स्टेट हाईवे अॅथारिटी ऑफ झारखंड (साज) की लापरवाही के कारण बैंक मोड़ फुसरो की सड़क की हा

By Edited By: Published: Fri, 01 Jul 2016 10:41 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2016 10:41 PM (IST)
अनदेखी से बदहाल फुसरो की सड़क

फुसरो (बेरमो) : स्टेट हाईवे अॅथारिटी ऑफ झारखंड (साज) की लापरवाही के कारण बैंक मोड़ फुसरो की सड़क की हालात दिनोंदिन बद से बदत्तर होती जा रही है। बैंक-मोड़ से लेकर निर्मल चौक तक सड़क के दोनों ओर बड़े-बड़े गड्ढे आवागमन को बाधित कर रहे हैं। फुसरो की पहचान फ्लाई ओवर भी जर्जर स्थिति में है। बारिश ने अभी स्थिति को और भी भयावह कर दी है। दरअसल गोमिया से चंद्रपुरा तक सड़क निर्माण करा रही कंपनी को बैंक मोड़ फुसरो का भी जीर्णोद्धार करना है। लेकिन बाकी स्थानों को छोड़ कंपनी ने बैंक मोड़ में ही कार्य अधूरा छोड़ रखा है। इसका कारण बैंक मोड़ में कंपनी के प्रावधान के मुताबिक सड़क के लिए जमीन नहीं होना बताया जा रहा है।

loksabha election banner

ठेका कंपनी रामकृपाल ¨सह के साइट इंचार्ज कुणाल का कहना है कि बैंक मोड़ में सड़क निर्माण के लिए ओवरब्रिज के नीचे दोनों ओर सात-सात मीटर (करीब 23-23 फीट) जमीन चाहिए। सात में पांच मीटर में सड़क व दो मीटर में नाली निर्माण होना है। ओवरब्रिज से लेकर चंद्रपुरा मोड़ तक कई स्थानों पर सड़क काफी संकरी है। यहां अतिक्रमण की समस्या है। साइट इचार्ज का कहना है कि सड़क निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध कराने के लिए विभाग को पत्राचार किया गया है, जिस पर अब तक किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं पीडब्ल्यूडी के अधिकारी व बेरमो अंचल अधिकारी ने इस संबंध में साज या उसके संवेदक से किसी तरह के पत्र भेजे जाने से इंकार किया है।इधर सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार संवेदक के सड़क निर्माण की समय सीमा जुलाई में समाप्त होने को है। इसलिए कंपनी अब अतिक्रमणमुक्त होने का इंतजार कर सकती। कंपनी वर्तमान में सड़क में जितनी जमीन उपलब्ध है। उसी पर काम लगाने की तैयारी में है। संभवत: अगले कुछ दिनों में सड़क निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

-----------------------------------

- साज की ओर से फुसरो बैंक मोड़ में अतिक्रमण और ट्रैफिक की समस्या से जिला प्रशासन को अवगत कराया गया है। पूर्व में संवेदक की ओर से निर्माण में अतिक्रमण की समस्या को लेकर विभाग को प्रतिवेदित किया गया था। वहां निर्माण कार्य के लिए ट्रैफिक रोक कर व अतिक्रमित जमीन को मुक्त कर प्रशासनिक कार्रवाई की जरूरत है। इस दिशा में प्रशासनिक कार्रवाई का इंतजार है। समय सीमा समाप्त होने के कारण अब संवेदक को वैकल्पिक व्यवस्था पर विचार करने का भी निर्देश दिया गया है। बोकारो से मेरा स्थानांतरण हो गया है, अभी दूसरे अधिकारी प्रभार में हैं। उन्हें ही इसकी जिम्मेवारी दी गयी है।

- अरविंद पांडेय, कार्यपालक अभियंता, साज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.