Move to Jagran APP

पहले विस्थापितों को बिजली दे डीवीसी

चंद्रपुरा : डीवीसी ठेकेदार मजदूर संघ के बैनर तले सीटीपीएस के सप्लाई मजदूरों ने मंगलवार को स्थानीय वे

By Edited By: Published: Tue, 09 Feb 2016 10:26 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2016 10:26 PM (IST)
पहले विस्थापितों को बिजली दे डीवीसी

चंद्रपुरा : डीवीसी ठेकेदार मजदूर संघ के बैनर तले सीटीपीएस के सप्लाई मजदूरों ने मंगलवार को स्थानीय वेलफेयर सेंटर में डुमरी विधायक जगरनाथ महतो का अभिनंदन किया। इसके पूर्व सप्लाई मजदूरों ने विधायक के नेतृत्व में यहां गाजे-बाजे के साथ जुलूस निकाला।

loksabha election banner

विधायक ने कहा कि पिछले वर्ष उन्होंने सप्लाई मजदूरों के आग्रह पर उनकी मांगों को लेकर सीटीपीएस में आंदोलन किया और प्रबंधन पर दबाव बनाने में कामयाब रहे। 13 सूत्री मांगों पर प्रबंधन ने कई मांगों को पूरा किया। सप्लाई श्रमिकों की अन्य कई मांगों को लेकर एक महीने के बाद इन मांगों पर फिर से डीवीसी प्रबंधन पर दबाव बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अनाधिकृत बिजली कनेक्शन लिए लोगों का बिजली काटा गया, यह प्रबंधन के क्षेत्राधिकार में है, मगर जिनकी जमीन पर प्लांट बना और जो इससे विस्थापित हुए उन परिवारों को डीवीसी प्रबंधन पहले बिजली मुहैया कराए। मौके पर जदू महतो, अखलाक हुसैन, सुभाष महतो, मो. समीद, लोकेश्वर महतो, गो¨बद रजक, खेमचंद महतो, साबिर हुसैन, जयदेव मल्लिक, डेगलाल गोप, मो. रहमुद्दीन, जयलाल महतो, राहुल, मो. आजाद, शिवशंकर महतो, धनेश्वर सोरेन आदि उपस्थित थे।

विस्थापित रैयत मोर्चा की बैठक में आंदोलन का निर्णय : विस्थापित रैयत मोर्चा की एक बैठक मंगलवार को स्थानीय फूटबाल मैदान में श्यामलाल किस्कू की अध्यक्षता में हुई जिसमें मांगों को लेकर चंद्रपुरा थर्मल में आंदोलन का निर्णय लिया गया। तय हुआ कि 22 फरवरी को गेट प्रदर्शन किया जाएगा।

बैठक में प्रबंधन से विस्थापितों को अविलंब अस्थायी नियुक्ति, रैयत विस्थापितों को सुरक्षा राशि के बगैर दुकान का आवंटन, पुनर्वास की व्यवस्था, मुफ्त बिजली कनेक्शन, पेयजल, शिक्षा, चिकित्सा, सड़क, स्वरोजगार सहित बेरोजगारों को एएमसी के तहत रोजगार देने की मांग की गई। मौके पर महेश्वरी देवी, लालचंद मांझी, करमचंद हांसदा, मो. समीद, सुनील बास्के, अनिता देवी, सरस्वती देवी, अंबावती देवी, सुमित्रा देवी, सुरज मनी, आशा देवी, कुंती, वकील, आदि उपस्थित थे।

खेलकूद प्रतियोगिता शुरू : बाल समागम के तहत प्रखंड संसाधन केंद्र के तत्वावधान में स्थानीय फुटबॉल ग्राउंड में दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता मंगलवार से आरंभ हो गई। प्रतियोगिता का उद्घाटन प्रमुख अनिता गुप्ता, उपप्रमुख अनिल कुमार महतो एवं बीईईओ जयप्रकाश नारायण ने संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्वलित कर किया।

प्रमुख ने कहा कि बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। जरूरत है उसे अवसर प्रदान करने की। प्रमुख ने बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए खेलकूद को जरूरी बताया। उपप्रमुख ने कहा कि खेलकूद में अनुशासन दिखता है। खेलकूद को कैरियर बना सकते हैं। बीईईओ जयप्रकाश नारायण एवं अमर कुमार शर्मा ने बाल समागम पर प्रकाश डाला। मौके पर आदित्य कुमार ¨सहा, श्यामदेव प्रसाद, भीम महतो, कामेश्वर प्रसाद, कालीचरण महतो, रंजीत भारती आदि थे।

तिलका मांझी की जयंती 11 को : चंद्रपुरा में शहीद तिलका मांझी का जयंती समारोह 11 फरवरी को मनाया जाएगा। डीवीसी, ईडीसीएल एवं आदिवासी समाज की ओर से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम की तैयारी संबंधी एक बैठक ईडीसीएल कार्यालय में हुई जिसमें निर्णय लिया गया कि इस अवसर पर शहीद तिलका मांझी अस्पताल में भर्ती मरीजों के बीच फल का वितरण किया जाएगा। बैठक में बादल महली, नारायण हेम्ब्रम, मोतीलाल टुडू, बालेश्वर मांझी, विपुल सोरेन, योगेंद्र मरांडी, नालू मुर्मू आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.