Move to Jagran APP

नप नहीं बनने देंगे पंचायत प्रतिनिधि

जागरण संवाददाता, बोकारो : जैनामोड़ व माराफारी को नगर परिषद बनाने की सरकार की अधिसूचना के साथ ही वि

By Edited By: Published: Mon, 29 Jun 2015 09:47 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2015 09:48 PM (IST)
नप नहीं बनने देंगे पंचायत प्रतिनिधि

जागरण संवाददाता, बोकारो : जैनामोड़ व माराफारी को नगर परिषद बनाने की सरकार की अधिसूचना के साथ ही विरोध प्रारंभ हो गया है। पंचायत प्रतिनिधियों का कहना है कि सरकार गलत कदम उठा रही है। दोनों क्षेत्रों के एक लाख आबादी के आíथक शोषण की तैयारी है।

loksabha election banner

नगर परिषद बनाने के विरोध में पंचायत प्रतिनिधियों ने बैठक कर उपायुक्त के समक्ष आपत्ति दर्ज कराने का निर्णय लिया। राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर सरकार के प्रस्ताव को निरस्त करने की अपील करने की गुहार लगाई जाएगी। पंचायत प्रतिनिधियों ने कहा कि जितने भी पंचायतों को शामिल किया गया। वे सभी पुनर्वास क्षेत्र हैं। यहां के सभी लोग विस्थापित है। एक तो संयंत्र बनाने में उन लोगों ने अपनी जमीन दे दी। लंबी लड़ाई के बाद पंचायत क्षेत्र का दर्जा मिला। जिले के अन्य पंचायतों को भारी भरकम राशि मिली लेकिन पंचायतों में जमीन की कमी का हवाला देकर एक काम भी नहीं हुआ। उल्टा नगर परिषद बनाकर हो¨ल्डग टैक्स लगाने का प्रयास हो रहा है। यह यहां के विस्थापितों के साथ अन्याय है। बैठक में हरिलाल मांझी, कलाम अंसारी, जयनारायण , राजेन्द्र रवानी, मनोज कुमार, हसन इमाम, इमामुल हक, अनवर सज्जाद, साधन बाबू, गुलाम रसूल सहित अन्य शामिल थे।

--------------------------------------------

सरकार पंचायत प्रतिनिधियों की मांग पर ध्यान दे। जबरन नगर परिषद बनाना उचित नहीं है। इन पंचायतों को लेकर पूरे पांच वर्ष जिला परिषद परेशान रहा। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका। अब जनता के इच्छा के विरोध में नगर परिषद नहीं होना चाहिए। सरकार व प्रशासन जनता की भावनाओं का सम्मान करे। वैसे क्षेत्रों को नगर निगम बनाया जाना चाहिए जो कि कहीं नहीं है।

मिहिर कुमार ¨सह , जिप अध्यक्ष।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.