Move to Jagran APP

मालगाड़ी की एक बोगी बेपटरी

करगली : गोमो-बरकाकाना रेल खंड अंतर्गत अमलो हॉल्ट के समीप एक मालगाड़ी की बोगी सोमवार को दोपहर पटरी से

By Edited By: Published: Mon, 20 Apr 2015 07:32 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2015 04:54 AM (IST)
मालगाड़ी की एक बोगी बेपटरी

करगली : गोमो-बरकाकाना रेल खंड अंतर्गत अमलो हॉल्ट के समीप एक मालगाड़ी की बोगी सोमवार को दोपहर पटरी से उतर गई। खैर है कि वह मालगाड़ी जिस पटरी से उतरी, उससे सिर्फ सीसीएल की साइडिंग से कोयले लेकर आने-जाने वाली रेल रैक ही गुजरती है, इसलिए इस रेल मार्ग से अन्य रेलगाड़ियों का परिचालन प्रभावित नहीं हुआ। उस मालगाड़ी के बेपटरी होते ही सीसीएल के अधिकारियों ने रेल विभाग को सूचना दी। वह मालगाड़ी सीसीएल बीएंडके प्रक्षेत्र की कारो रेलवे साइडिंग के प्लेटफार्म नंबर दो से कोयला लादकर कोडरमा थर्मल पावर प्लांट जा रही थी, कि अमलो हॉल्ट के पोल संख्या केजीआईएन-1015 के निकट पटरी से उसकी एक बोगी का चार चक्का उतर गया। इस कारण मालगाड़ी वहीं पर रुक गई।

loksabha election banner

कारो साइडिंग के मैनेजर बीपी सिंह ने बताया कि 29-29 बोगी को दो भाग करके मालगाड़ी में साइडिंग से कोयला लोड किया जाता है। पहले भाग की बोगियों में कोयला लादकर मालगाड़ी निकली थी, जो पटरी से उतर गई। इस कारण उस मालगाड़ी के दूसरे भाग की बोगियों में कोयला लदाई का काम बाधित हो गया। बताया जाता है कि यह रेल लाइन कई वर्ष पूर्व करगली वाशरी के यार्ड से मालगाड़ी के आने-जाने के लिए बनाई गयी। पुरानी हो जाने के कारण अक्सर मालगाड़ी के चक्के उतरते रहते हैं, फिर भी रेलवे या सीसीएल प्रबंधन ने उसे अबतक दुरुस्त नहीं कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.