Move to Jagran APP

भवन पर कब्जा, किराए पर केंद्र

संस, कसमार : आगनबाड़ी केंद्रों के संचालन के लिए लाखों की लागत से भवन बनाया जा रहा है। लेकिन कसमार प्र

By Edited By: Published: Sat, 22 Nov 2014 07:26 PM (IST)Updated: Sat, 22 Nov 2014 07:26 PM (IST)
भवन पर कब्जा, किराए पर केंद्र

संस, कसमार : आगनबाड़ी केंद्रों के संचालन के लिए लाखों की लागत से भवन बनाया जा रहा है। लेकिन कसमार प्रखंड की सिंहपुर पंचायत के शकरडीह आगनबाड़ी केंद्र भवन का हाल ही कुछ और है। आगनबाड़ी केंद्र भवन को अभिकर्ता ने बाल विकास विभाग के हवाले करने के बजाय खुद ही कब्जा जमाकर भाड़े पर लगा दिया गया है। दूसरी ओर सेविका-सहायिका एक निजी भवन में प्रतिमाह किराये पर आगनबाड़ी केंद्र का संचालन किया जा रहा है।

loksabha election banner

यह भवन वर्ष 2006 में ही बनकर तैयार हो गया है। लेकिन सरकारी लापरवाही के कारण संबंधित विभाग को भवन हैंडओवर अभी तक नही हो पाया है। इस सरकारी भवन का उपयोग एक सड़क बनानेवाला ठेकेदार कर रहा है। उसमें निर्माण सामग्री रखी गयी है। ग्रामीणों ने जब इसकी सूचना कसमार बीडीओ संतोष कुमार को दी तो उन्होंने शनिवार को भवन का जायजा लिया। उन्होंने जब संबंधित आगनबाड़ी सेविका से पूछताछ की तो पता चला कि अभिकर्ता ने भवन को हैंडओवर नहीं किया। इस कारण शकरडीह आगनबाड़ी केंद्र का संचालन वर्तमान में भाड़े के मकान में किया जा रहा है। बीडीओ तत्काल आगनबाड़ी केंद्र को सामग्री सहित सील कर दिया है। मौके पर स्थानीय मुखिया रीता देवी, सरिता देवी, किशोर कुमार समेत अन्य ग्रामीण थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.