Move to Jagran APP

संयंत्र के विकास में लीडरशिप महत्वपूर्ण

By Edited By: Published: Thu, 21 Aug 2014 09:00 PM (IST)Updated: Thu, 21 Aug 2014 09:00 PM (IST)
संयंत्र के विकास में लीडरशिप महत्वपूर्ण

बोकारो : चालू वित्तीय वर्ष में प्रदर्शन के स्तर को निरंतर बेहतर बनाने के प्रति बीएसएल प्रतिबद्ध है। इस प्रयास के तहत गुरुवार को बीएसएल के मानव संसाधन विकास केंद्र में सीईओ अनुतोष मैत्रा ने संयत्र के सहायक महाप्रबंधक से उपमहाप्रबंधक स्तर के अधिकारियों के साथ संवाद किया।

loksabha election banner

पूर्व में महाप्रबंधक बी मुखोपाध्याय ने इस आयोजन की पृष्ठभूमि पर प्रकाश डाला। कनीय प्रबंधक सृष्टि चौहान एवं निहारिका अनुपम ने एक प्रस्तुति के जरिये बीएसएल एवं सेल के उत्पादन संबंधी आकड़े, इस्पात उद्योग परिदृश्य, भावी चुनौती आदि के बारे में बताया।

सीईओ मैत्रा ने अपने संबोधन में संयंत्र की प्रगति में वरीय अधिकारियों की भूमिका और लीडरशिप को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने अधिकारियों को पूरी निष्ठा के साथ संयंत्र की प्रगति के लिए योगदान करने का संदेश दिया। उन्होंने अधिकारियों को बेहतर कार्यदक्षता के साथ-साथ आपसी समन्वय स्थापित करने, निर्णय लेने की क्षमता विकसित करने और नई सोच के साथ संयंत्र को आगे बढ़ाने पर जोर दिया।

अधिशासी निदेशक सामग्री प्रबंधन एस दासगुप्ता ने अधिकारियों को इन्वेंट्री के स्तर को कम करने और लागत नियंत्रण सुनिश्चित करने का सुझाव दिया। अधिशासी निदेशक कार्मिक एवं प्रशासन शीताशु प्रसाद ने अपने-अपने कायक्षेत्र में अभिप्रेरक की भूमिका निभाने की अपील की। अधिशासी निदेशक संकार्य ए बंधोपाध्याय ने उपकरणों के बेहतर रखरखाव, डैमरेज में कमी लाने एवं सुरक्षित कार्यशैली अपनाने की आवश्यकता पर बल दिया।

अधिशासी निदेशक वित्त एवं लेखा अजय कुमार ने लाभप्रदता बढ़ाने को प्रेरित किया। निदेशक प्रभारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. एएम केकरे ने बीजीएच की स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतरी के प्रयास और नई सुविधाओं पर रोशनी डाली। परिचर्चा खंड में प्रतिभागी अधिकारियों ने भी वरीय अधिकारियों के समक्ष अपने कार्यक्षेत्र से संबंधित सुझाव और विचार व्यक्त किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.