Move to Jagran APP

तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हजारों ने किया योग

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर ऊधमपुर में विभिन्न स्थानों पर योग

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jun 2017 01:01 AM (IST)Updated: Thu, 22 Jun 2017 01:01 AM (IST)
तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हजारों ने किया योग
तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हजारों ने किया योग

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर ऊधमपुर में विभिन्न स्थानों पर योग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मुख्य कार्यक्रम ब्वॉयज डिग्री कालेज में हुआ। इसमें में पुलिस, अधिकारियों, सीआरपीएफ कमांडेंट व जन प्रतिनिधियों सहित एक हजार से ज्यादा लोगों ने भाग लिया। केंद्रीय विद्यालय में शरीर को निरोगी रखने एवं स्फूर्ति का संचालन करने के लिए योग किया।

loksabha election banner

बुधवार को ब्वॉयज डिग्री कॉलेज में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रात जारी बारिश के कारण मैदान में पानी भर गया। इसके चलते कॉलेज के हॉल एवं बरामदों में आसन लगाए गए।

योग के लिए स्वास्थ्य नारे के साथ विधायक पवन कुमार गुप्ता, डीसी नीरज कुमार, एडीसी अवनी लवासा, एडीशनल एसपी फैजल कुरैशी, सीआरपीरएफ 187वीं बटालियन के कमांडेंट हरिंदर कुमार, उप कमांडेंट देवानंद, चीफ प्लानिंग ऑफिसर अशोक खजूरिया, सीएमओ केसी डोगरा के साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस, सीआरपीएफ के जवान, लोग और स्कूल-कॉलेजों के छात्रों ने भाग लिया।

इस मौके पर पतंजलि योग समिति के राज्य प्रधान बंसी लाल ने कार्यक्रम का संचालन करते योग से होने वाले लाभ लोगों को बताए। उन्होंने कहा कि योग के कारण पूरा विश्व भारत के नजदीक आता जा रहा है। हमारा प्रयास योग को देश के हर घर तक पहुंचाने का है।

उन्होंने कहा कि मनुष्य योग के माध्यम से ही अपने जीवन में आगे बढ़ सकता है। शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहने के लिए प्रतिदिन योग करना चाहिए। उन्होंने सभी लोगों को संकल्प दिलवाया कि वे प्रतिदिन योग करेंगे। इस मौके पर भारतीय योग संस्थान से जुड़े मक्खन लाल ने भी योग को लेकर अपने विचार व्यक्त किए। आर्ट आफ लिविंग से जुड़े लोगों ने ध्यान लगवाया।

-----------------

- केंद्रीय विद्यालय-1 में लगे आसन

केंद्रीय विद्यालय-1 में भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया गया, यहां पर पतंजलि योग समिति से जुड़े योग प्रशिक्षक ने छात्र-छात्राओं को योग का अभ्यास करवाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.