Move to Jagran APP

बारिश से ऊधमपुर हुआ कूल-कूल

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : शनिवार को हुई बारिश के बाद रविवार सुबह आसमान कुछ देर साफ रहा, जिस वजह से ध

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 May 2017 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 01 May 2017 01:00 AM (IST)
बारिश से ऊधमपुर हुआ कूल-कूल
बारिश से ऊधमपुर हुआ कूल-कूल

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : शनिवार को हुई बारिश के बाद रविवार सुबह आसमान कुछ देर साफ रहा, जिस वजह से धूप निकलने से गर्मी का अहसास हुआ। मगर दोपहर बाद अचानक बारिश होने से तापमान में फिर से गिरावट आने से सबको राहत मिली।

loksabha election banner

शनिवार को इलाके में 5.4 मिलीमीटर बारिश होने से अधिकतम तापमान छह डिग्री से ज्यादा की गिरावट के साथ 28.4 डिग्री हो गया था। रविवार सुबह को आसमान साफ रहने की वजह से धूप निकली। धूप निकलने से अधिकतम तापमान बड़ कर 31.2 डिग्री सेल्सियस हो गया। दोपहर बाद को आसमान में फिर से बादल उमड़े और शाम को बारिश शुरु हो गई। शहर में हल्की ओलावृष्टि हुई तो बसंतगढ़ सहित कुछ अन्य पहाड़ी इलाकों में काफी देर ओले गिरे। बसंतगढ़ निवासी स्वर्ण सिंह ने बताया कि ओले गिरने से इलाके में फलदार फसलों को नुकसान पहुंचा है।

उधर बारिश और ओलावृष्टि की वजह के बाद अधिकतम तापमान भारी गिरावट के साथ 18 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जिससे मौसम ठंडा हो गया। मौसम में ठंडक की वजह से लोगों को पंखे बंद करने पड़े। मौसम विभाग ने रविवार को इलाके में 2.6 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की। वहीं बारिश के दौरान इलाके में तेज हवा चलने से भी लोगों को परेशानी हुई।

-----------------

डीसी निवास मार्ग पर जला ट्रांसफार्मर

खराब मौसम का असर बिजली आपूर्ति पर भी पड़ा। शाम पांच बजे के करीब डीसी निवास मार्ग पर लगा बिजली का 250 केवीए क्षमता का ट्रांसफार्मर जल गया, जिसके चलते डीसी निवास के अलावा रहमती इलाके की बिजली आपूर्ति बंद हो गई। बिजली विभाग के एईई विजय कुमार व अन्य अधिकारी विनय शर्मा ने बताया कि डीसी निवास को दूसरी लाइन से बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई और ट्रांसफार्मर को बदलने का काम शुरू किया। ट्रांसफार्मर को बदल कर शाम सवा छह बजे बिजली आपूर्ति बहाल की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.