Move to Jagran APP

लीड-सड़कों पर बिछेगी 9 करोड़ का तारकोल

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर शहर की जर्जर हो चुकी सड़कों की दशा सुधारने के लिए सरकार तत्पर हो गई है। अब

By Edited By: Published: Sat, 28 Nov 2015 01:22 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2015 01:22 AM (IST)
लीड-सड़कों पर बिछेगी 9 करोड़ का तारकोल

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर

loksabha election banner

शहर की जर्जर हो चुकी सड़कों की दशा सुधारने के लिए सरकार तत्पर हो गई है। अब लोगों को जर्जर सड़कों का सामना नहीं करना पड़ेगा। आखिरकार शुक्रवार को सड़क निर्माण कार्य की विधिवत शुरुआत हो गई। वित्त राज्य मंत्री पवन गुप्ता ने सिटी लाइट सिनेमा के बाहर तारकोल बिछाने के काम का विधिवत शुभारंभ किया।

इस अवसर पर वित्त राज्य मंत्री ने संबोधित करते हुए बताया कि अनुमानित नौ करोड़ रुपये की लागत से पीडब्लूडी सिटी रोड के काम को ब्लैकटॉप करेगी। इसके तहत शहर में स्थित कुल 45 किलोमीटर लंबी सड़क पर तीन मीटर चौड़ी तारकोल बिछाई जाएगी और इसमें गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि विकास के दौर में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब एक साल के अंदर जिला में विभिन्न सड़कों पर 40 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

सिटी रोड की सड़क की ब्लैकटॉपिंग का काम समय पर पूरा होगा। मौसम ने साथ दिया तो सिटी रोड को ब्लैकटॉप करने का काम 15 दिसंबर तक पूरा जो जाएगा, अन्यथा मार्च 2016 तक यह कार्य हर हाल में पूरा हो जाएगा।

उन्होंने संबंधित एजेसिंयों को समय पर काम पूरा करने तथा गुणवत्ता के नियमों का पालन करने के सख्त निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार मूलभूत सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए वचनबद्ध है।

इसके बाद वित्त राज्य मंत्री ने सरकारी ब्वॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल का दौरा कर वहां पर जारी विकास कार्य का जायजा लिया। उन्होंने निर्माण एजेंसी को काम की गति बढ़ाने व काम की गुणवत्ता से कोई समझौता न करने के भी निर्देश दिए।

इस अवसर पर पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन राजेश गुप्ता, एईई अनिल कुमार के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी व गणमान्य लोग व शहरवासी मौजूद थे।

---------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.