Move to Jagran APP

अभाविप के सदस्यता अभियान की दी जानकारी

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ऊधमपुर इकाई ने रविवार को केशव भवन में सदस्यता

By Edited By: Published: Sun, 23 Aug 2015 09:29 PM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2015 09:29 PM (IST)
अभाविप के सदस्यता 
अभियान की दी जानकारी

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ऊधमपुर इकाई ने रविवार को केशव भवन में सदस्यता को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया, जिसमें नगरमंत्री अर्जुन खजूरिया ने बताया कि वर्ष 2014 में अभाविप ने ऊधमपुर में 1740 सदस्य बनाए थे। इनमें 988 छात्र व 730 छात्राएं तथा 22 शिक्षक परिषद के सदस्य बने थे। उन्होंने इस बार के सदस्यता अभियान के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि जारी वर्ष में बीस अगस्त से बीस सितंबर के बीच अभाविप सदस्यता अभियान पूरे जिला में चलाएगी। मई महीने में मुंबई में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी परिषद की बैठक में यह फैसला लिया गया कि इस वर्ष विद्यार्थियों की सदस्यता पांच रुपये तथा शिक्षकों की सदस्यता सौ रुपये रहेगी। इस बार एसएमएस के जरिए भी अभाविप से जुड़ सकते हैं और उनके बाद केंद्र से जानकारी सीधे सदस्यों के नंबर पर भेज दी जाएगी।

एसएमएस के लिए ऊधमपुर जिला को 819 कोड क्रमांक दिया गया है। उसी तरह जिला के बाद 12 कॉलेजों व 55 स्कूलों को भी ऊधमपुर कोड क्रमांक दिए गए हैं। इसकी जानकारी सदस्यता के दौरान ही विद्यालयों व महाविद्यालयों में दी जाएगी। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष मान सिंह मुख्य रूप से उपस्थित रहे और सदस्यता पोस्टरों का भी उनके द्वारा इस कार्यशाला में विमोचन किया गया। आने वाली बीस सितंबर तक होने वाली सदस्यता के लिए अर्जुन खजूरिया को जिला प्रमुख केवल कुमार को जिला सह प्रमुख, गरिमा शर्मा को सदस्यता छात्रा प्रमुख, पूनम मन्हास को छात्रा सह प्रमुख, कुलदीप सिंह को डिग्री कॉलेज प्रमुख, दिलीप सिंह राजपूत को सह प्रमुख, मुकेश को नगर सदस्यता प्रमुख, बलदेव को नगर सह प्रमुख, पिंकी डोगरा को महिला कॉलेज प्रमुख, भारती डोगरा को सह प्रमुख, नरेश को विद्यालय प्रमुख, कैलाश को सह प्रमुख व दिलीप सिंह को सलाहकार की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा अमन शर्मा, पूर्व चंद, पंकुश भगत, साहिल कुमार, रशपाल सिंह, नीरज सहित अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.